विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jan 23, 2024

Ram Mandir Pran Pratishtha: सतना में बच्चों ने बनाई 51 फीट की रंगोली, 4000 लोगों ने एक साथ किया 'सुंदरकांड का पाठ'

Ram lala celebration in Satna: सतना के अंग चित्रकूट में प्रभु श्रीराम ने साढ़े 11 वर्ष गुजारे थे. इसलिए 22 जनवरी को रामलला की प्रतिमा की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर यहां कई कार्यक्रमों का आयोजन किया गया. वहीं रामेश्वरम पार्क में रामभक्तों ने 51 फीट की रंगोली बनाई.

Ram Mandir Pran Pratishtha: सतना में बच्चों ने बनाई 51 फीट की रंगोली, 4000 लोगों ने एक साथ किया 'सुंदरकांड का पाठ'

 22 जनवरी को राम नगरी अयोध्या (Ayodhya) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ram Mandir Pran Pratishtha) की गई. इस मौके पर पूरे देश से लेकर विदेशों तक राम भक्तों ने उत्सव मनाया. वहीं मध्य प्रदेश के सतना (Satna) में भी भगवान प्रभु के अवध में आगमन के खुशी पर अलग-अलग कार्यक्रम आयोजित किया गया. इस दौरान रामभक्त श्रद्धा के भाव में रंगे दिखे. बता दें कि सतना के अंग चित्रकूट (Chitrakoot) में प्रभु श्रीराम ने साढ़े 11 वर्ष गुजारे थे.

सतना शहर के सभी मंदिरों में सुंदरकांड, राम धुन संकीर्तन जैसे कार्यक्रम आयोजित किए गए. इस दौरान सतना के व्यंकटेश लोक को आकर्षक रूप से सजाया गया. वहीं अयोध्या में चल रहे कार्यक्रम का सीधा प्रसारण किया गया. इस मौके पर कई कार्यक्रम भी आयोजित किए गए. इसके अलावा परिसर में 4000 लोगों ने सुंदरकांड का पाठ भी किया.

रामेश्वरम पार्क में रामभक्तों ने बनाई 51 फीट की रंगोली

प्रभुराम की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर रामेश्वरम पार्क में भी कार्यक्रम का सीधा प्रसारण हुआ. इस मौके पर रामभक्तों ने 51 फीट की रंगोली बनाई. वहीं पूरे पार्क को आकर्षक रुप से सजाया गया, जिससे वहां का माहौल पूरी तरह से राममय हो गया. 

निकाली गई रैली

बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर पूरे सतना दीपावली जैसा प्रतीत हो रहा था. लोगों ने अपने घरों की दिवाली की तरह साज सज्जा की थी. इसके अलावा रामभक्तों ने जगह-जगह पर रैली निकाली. लोगों ने अपनी आस्था के अनुसार, घरों में पूजापाठ भी किया. साथ ही स्थानीय मठ-मंदिरों पर पहुंचकर प्रभुराम, भक्त हनुमान और भगवान शिव की पूजा अर्चना की.

ये भी पढ़े: अवध में आए राम..., दीपों से सजा नर्मदा तट, देर रात तक जबलपुर में चलता रहा रामोत्सव

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
MP में  रेप पीड़ित नाबालिग को मिली गर्भपात की अनुमति, जानें पूरा मामला 
Ram Mandir Pran Pratishtha: सतना में बच्चों ने बनाई 51 फीट की रंगोली, 4000 लोगों ने एक साथ किया 'सुंदरकांड का पाठ'
Scam worth crores in the name of organic farming in Anuppur, action against officials
Next Article
CM साहब! जैविक खेती की 'जान' निकाल दी अधिकारियों ने, अनूपपुर में हुआ करोड़ों का घोटाला
Close
;