MP News: ATS के हाथ लगी बड़ी सफलता, आतंकी संगठन आईएम और सिमी से कनेक्शन रखने वाले फैजान को पकड़ा

MP News: एटीएस आईजी ने बताया की एक इनपुट मिला था कि एक व्यक्ति आईएम के मॉड्यूल पर काम कर रहा है. कार्रवाई में प्रतिबंधित संगठन सिमी में भर्ती के फॉर्म मिले हैं. जैश ए मोहम्मद और इंडियन मुजाहिदीन (IM) का लिटरेचर मिला है. आरोपियों की मंशा एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
K

Madhya Pradesh: मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) के खंडवा (Khandwa) के एंटी टेररिस्ट स्क्वाड (ATS) के हाथ गुरुवार को बड़ी सफलता लगी है. एटीएस ने छापा मारकर आतंकी गतिविधियों में शामिल एक व्यक्ति को हिरासत में लिया है. इस व्यक्ति का नाम फैजान बताया जा रहा है. यह कार्रवाई खंडवा की गुलमोहर कालोनी ओर कंजर मोहल्ला सलूजा कालोनी में हुई. इस बड़ी कार्रवाई को लेकर आईजी एटीएस डॉक्टर आशीष ने बताया की लंबे अर्से से हम खंडवा में चल रही आरोपी की संदिग्ध गतिविधियों पर नजर रखे हुए थे जैसे ही हमें ठोस आतंकी गतिविधियों से जुड़े हुए सबूत हाथ लगे, वैसे ही हमने कार्रवाई को अंजाम दे दिया. आईजी एटीएस ने बताया की यह कार्रवाई गुरुवार को तड़के की गई, जिसमे आरोपी फैजान को गिरफ्तार किया गया. जो मैकेनिक का काम करता था.

इस कार्रवाई के बाद सीएम ने भी ट्वीट करके एटीएस की पीठ थपथपाई है. उन्होंने कहा म.प्र एटीएस पुलिस द्वारा खंडवा से इंडियन मुजाहिदीन के आंतकी और अन्य आतंकवादी संगठनो से जुड़ी जानकारी जब्त करना निश्चित ही एक बड़ी सफलता है.

Advertisement
Advertisement

आतंकी लिटरेचर ने किया माइंड वाश

एटीएस आईजी ने बताया कि एक इनपुट मिला था एक व्यक्ति आईएम के मॉड्यूल पर काम कर रहा है. कार्रवाई में प्रतिबंधित संगठन सिमी में भर्ती के फॉर्म भी मिले हैं. जैश ए मोहम्मद और इंडियन मुजाहिदीन (IM) का लिटरेचर मिला है. आरोपियों की मंशा एक बड़ी वारदात को अंजाम देने की थी. आरोपी के टारगेट पर सबसे ज्यादा सुरक्षा बल के जवान थे. जिसके हमले की योजना आरोपी बना रहा था. खासतौर से सुरक्षा बल कर्मियों के परिजनों को निशाने पर लिया जा रहा था. आरोपी खूंखार आतंकी अबू फैजल, यासीन भटकल की तरह बनना चाहता था उन्हें अपना रोल मॉडल मानता था.

Advertisement

सोशल मीडिया पर प्रचार प्रसार

एटीएस आईजी की माने तो फैजान सोशल मीडिया पर सबसे ज्यादा सक्रिय था और वह इस्लामिक कंट्री सभी बड़े आतंकियों से जुड़ी हुई जानकारियां साझा किया करता था. मुजाहिदीन ट्रेनिंग कैंप्स की वीडियो, मसूद अजहर (जैश-ए-मोहम्मद) लश्कर-ए-तैयबा की तकरीर पोस्ट करते हुए कंधार विमान अपहरण की कहानी तथा मुल्ला उमर के बयान एवं अंसार राज़वा-तुल-हिन्द (एजीएच) से संबंधित पोस्ट सोशल मीडिया पर पोस्ट करता था.

कई चीजें हुई बरामद

आतंकी के पास से भारी मात्रा में आईएम, आईएसआईएस एवं अन्य आतंकी संगठनों से संबंधित जेहादी साहित्य, 4 मोबाइल फोन, 1 पिस्टल व 5 जिंदा कारतूस, सिमी संगठन के सदस्यता फॉर्म जप्त किए गए हैं. इसके कब्जे से जब्त मोबाइल फोन एवं डिजिटल डिवाइस में भी विभिन्न आतंकी संगठन-इंडियन मुजाहिदीन, आईएसआईएस, जैश-ए-मोहम्मद, लश्कर-ए-तैयबा कई के जेहादी साहित्य, वीडियो एवं फोटो मिले हैं. गिरफ्तार आतंकी के प्रतिबंधित संगठन सिमी के सदस्यों से भी कनेक्शन मिला है.

इन धाराओं में दर्ज किया गया मामला

संगठन इंडियन मुजाहिदीन (आईएम) से जुड़े आतंकी फैजान पिता हनीफ शेख को हिरासत में लेकर उसके खिलाफ धारा 13(1) (बी), 18, 20, 38 एक्ट 1967 के तहत मामला दर्ज किया गया है. 

ये भी पढ़ें MP Crime News: इंदौर में बैठे-बैठे इस शख्स ने ऑस्ट्रेलियाई नागरिक से ऐंठ लिए एक करोड़ रुपये, ऐसे की ठगी

ये भी पढ़ें भ्रष्टाचार की इंतेहा: जिस चावल को जानवर भी न खाए, उसे PDS में बांटने के लिए भेजा गया शिवपुरी, अब नपेंगे ये अफसर

Topics mentioned in this article