MP: दर्द से कराहती रही महिला,घंटो इंतजार के बाद भी नहीं मिली एंबुलेंस, परिजनों को करना पड़ गया ये काम

MP News: मध्य प्रदेश के अशोक नगर में एक महिला को एंबुलेंस के लिए कई घंटे का इंतज़ार करना पड़ गया. उसे अस्पताल तक ले जाने के लिए लोगों ने मदद के हाथ आगे बढ़ाए.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Madhya Pradesh News: मध्य प्रदेश केअशोक नगर जिले में लचर व्यवस्था के कारण जिंदगी और मौत से जूझ रही महिला को एम्बुलेंस का घंटों इंतज़ार करना पड़ गया. आख़िरकार परिजन उसे चंदा इकट्ठा कर प्राइवेट गाड़ी से जिला अस्पताल लेकर गए. इसके बाद महिला का इलाज शुरु हो सका.

प्राइवेट गाड़ी में ले गए अस्पताल

मरीजों  को तत्काल एम्बुलेंस के माध्यम से अस्पताल तक भेजा जा सके इसके लिए सरकार ने भले ही 108 एम्बुलेंस व जननी एक्सप्रेस चलाई है. लेकिन अशोकनगर जिले के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बहादुरपुर पर एक खानाबदोश महिला जिंदगी और मौत से पांच घंटे  तक जूझती रही, लेकिन अस्पताल तक ले जाने के लिए उसे एम्बुलेंस नहीं मिली.

जिसके बाद महिला के परिजनों ने बाजार में जाकर लोगों से मदद मांगी तो यहां के लोगों पैसा इकट्ठा करके एक प्राइवेट वाहन कराकर महिला को जिला अस्पताल रेफर किया. 

निवाड़ी के पृथ्वीपुर का रहने वाला इरफान खानाबदोश परिवार गांव-गांव अंगूठी और नग बेचने का काम करता है. इस समय उनका डेरा अशोकनगर जिले के बंगला चौराहा पर था. इरफान ने बताया कि उसकी पत्नी सन्नो को अचानक पेट में दर्द हुआ  तो वह उसको लेकर सुबह 11 बजे बहादुरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र पहुंचा. जहां मौजूद नर्स ने इसे गर्भपात बताते हुए महिला का प्राथमिक उपचार कर जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी. 

इसके लिए 108 वाहन बुलाने फोन किया. लेकिन सभी वाहन व्यस्त मिले. वाहनों का इंतजार करते हुए जब पांच घंटे बीत गए और एक बार फिर वाहन बुलाने फोन किया गया तो बताया गया कि वाहन को आने में एक घंटे और लगेगा तो परिजनों ने बाजार में झोली फैलाकर मदद मांगी. 

ये भी पढ़ें Kawardha: IPS अफसर पर गिरी निलंबन की गाज, इस आरोप में सरकार ने एडिशनल SP पर की कार्रवाई

मदद के लिए ग्रामीण आए आगे

इस पर ग्रामीणों ने तीन हजार रुपए इकट्ठे कर पीड़ित महिला के पति को दिए. तब कहीं जाकर महिला को शाम पांच बजे जिला अस्पताल भेजा जा सका. फिलहाल लोगों की मदद से इस महिला को जिला अस्पताल तो भेज दिया गया लेकिन इस तरह घण्टों इंतजार के बाबजूद एम्बुलेंस नहीं मिलने पर लोगों में नाराजगी भी देखी जा रही है. 

Advertisement

ये भी पढ़ें 

Topics mentioned in this article