Anukampa Niyukti: जल संसाधन विभाग ने बनाया अनुकम्पा नियुक्ति का रिकॉर्ड, इतने नियुक्ति पत्र दिए गए

Anukampa Niyukti Patra: मध्य प्रदेश के जल संसाधन मंत्री तुलसी राम सिलावट ने जल संसाधन विभाग में अनुकंपा पर नियुक्त नए कर्मचारियों को नियुक्ति पत्र वितरित किए. इस दौरान मंत्री सिलावट ने नए कर्मचारियों को शुभकामनाएं दीं और विभागीय कार्य पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करने के लिए कहा. आइए जानते हैं किन्हें नियुक्ति पत्र दिए गए है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins

MP News: मध्य प्रदेश के जल संसाधन (Water Resources Department) मंत्री तुलसीराम सिलावट ने कहा है कि मध्यप्रदेश सरकार हर व्यक्ति के सुख-दुख की साथी है. जन-कल्याण सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) और मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव (CM Mohan Yadav) के नेतृत्व में सरकार लगातार विकास और लोक कल्याण के कार्य कर रही है. जल संसाधन विभाग में वर्ष 2020 से 4 वर्षों में अब तक 299 व्यक्तियों को अनुकंपा नियुक्ति दी गई है, जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है. इसके साथ ही मंत्री तुलसी सिलावट ने भोपाल स्थित जल संसाधन भवन में विभिन्न हितग्राहियों को अनुकंपा नियुक्ति-पत्र वितरित किए.

इनको मिले नियुक्ति पत्र

मंत्री तुलसी सिलावट ने जिन व्यक्तियों को अनुकंपा नियुक्ति-पत्र प्रदान किए उनमें सिवनी मालवा के संतोष दुबे, सनावद के लोकेश मंडलोई, अंबाह की ममता श्रीवास्तव, भोपाल के अजय परते, कुमारी अर्पिता त्रिवेदी, अभिषेक धुर्वे, निवाड़ी के अभय राज अहिरवार, जबलपुर की सोनिया वर्मा, कटंगी के आदर्श सोनकर, रीवा के कृष्ण कुमार साकेत, देवलोंद की अभिलाषा तिवारी, झाबुआ के अभिषेक सिंह परिहार, सागर के राजेंद्र सिंह ठाकुर और ऋतिक ठाकुर आदि शामिल रहे. मंत्री ने अनुकंपा नियुक्ति पत्र देने के बाद कहा कि सभी अच्छे से मन लगाकर काम करें. कोई भी दिक्कत या परेशानी हो तो बताएं, सरकार उनके साथ है. परिवार का ध्यान रखें और अपने परिजन को न भूलें, जिनकी वजह से आपको आज अनुकंपा नियुक्ति प्राप्त हुई है.

Advertisement

बेटी और बहू भी अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्र

मध्य प्रदेश में, सरकारी कर्मचारी की मृत्यु के बाद उनकी विवाहित बेटी और बहू को भी अनुकंपा नियुक्ति के लिए पात्र माना जाता है. अनुकंपा नियुक्ति के लिए, बेटों और बेटियों के बीच कोई भेदभाव नहीं किया जाता.

Advertisement

यह भी पढ़ें : PM इंटर्नशिप स्कीम में 280 कंपनियों ने दिए 1.27 लाख इंटर्नशिप के ऑफर, इन दिग्गज कंपनियों के नाम शामिल

Advertisement

यह भी पढ़ें : Bank Loan: साहब सुन लो गुहार! फाइनेंस कंपनी वाले कहते हैं बच्चा बेचो, लोन के पैसे जमा करो, जानिए पूरा मामला

यह भी पढ़ें : Exclusive Interview: फेमिना मिस इंडिया वर्ल्ड निकिता ने सुनाए अनुभव, कहा- संजय लीला भंसाली के साथ करना है काम

यह भी पढ़ें : MP के हैंडक्राफ्ट ने जापान में किया सबको आकर्षित, बाग प्रिंट ने इंडिया मेले में मचाई धूम