विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 12, 2023

मैहर में असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी बाबा अम्बेडकर की मूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश.... जांच में जुटी पुलिस

मध्यप्रदेश के सतना जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां के बंशीपुर गांव में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी गई. घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है.

Read Time: 3 min
मैहर में असामाजिक तत्वों ने तोड़ दी बाबा अम्बेडकर की मूर्ति, ग्रामीणों में आक्रोश.... जांच में जुटी पुलिस
सांकेतिक फोटो

मध्यप्रदेश के सतना जिले से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. यहां के बंशीपुर गांव में संविधान निर्माता बाबा साहेब डॉ भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा तोड़ दी गई. घटना के बाद लोगों में काफी आक्रोश है. गुस्साए लोगों ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने की मांग को लेकर हंगामा शुरू कर दिया. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है. आइए आपको पूरा मामला बताते हैं: 

भीम आर्मी ने की गिरफ्तारी की मांग

घटना के बाद भीम आर्मी के कार्यकर्ताओं ने आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर सख्त कार्रवाई करने की मांग की है. भीम आर्मी ने चेतावनी देते हुए कहा कि अगर मामले में सख्त कार्रवाई नहीं की गई तो उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान गांव के सरपंच ने पुलिस प्रशासन से आरोपियों को जल्द पकड़ने की मांग की है. बताया जा रहा है कि कुछ असामाजिक तत्वों की हरकत को लेकर घटना के बाद से गांव में तनाव का माहौल है.

खंडित प्रतिमा ले गई पुलिस

बाबा साहेब की खंडित प्रतिमा को थाना प्रभारी गाड़ी से  मैहर थाना ले गए. साथ ही घटना स्थल पर मौजूद तहसीलदार ने आश्वासन देते हुए लोगों को बहुत जल्द दोबारा से नई प्रतिमा लगाने का आश्वासन दिया है. बताया जा रहा है कि एक सप्ताह के अंदर नई प्रतिमा को स्थापित किया जाएगा जिसके बाद गांव के लोग शांत हो गए. SHO अनिमेष द्विवेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि अज्ञात लोगों के खिलाफ मैहर थाने में FIR दर्ज कर ली गई है. साथ ही मूर्ति को तोड़ने वाले को जल्द से जल्द पकड़ कर सलाखों के पीछे भेजने का काम किया जाएगा. अमन, चैन, शांति भंग करने वालों पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

ये भी पढ़े: सूरजपुर में पेट्रोल पंप से लूट की वारदात निकली फर्जी, मैनेजर ने ही बनाई थी झूठी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close