Amarwara Bypolls: 7 नाम वापस, अब कुल 9 प्रत्याशी मैदान में, बीजेपी-कांग्रेस-गोगपा के बीच टक्कर

Amarwara Assembly Seat By Election: नाम वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस के डमी प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया. अमरवाड़ा उपचुनाव में अंतिम दिन 9 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया. कांग्रेस नेता नवीन मरकाम और जतन उईके ने नाम वापस लिया है. इंदौर अक्षय कांति बम के घटनाक्रम से बचने के लिए कांग्रेस ने ये रणनीति बनाई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Assembly By-election-2024: विधानसभा उप चुनाव-2024 के चुनावी कार्यक्रम के अनुसार छिंदवाड़ा जिले (Chhindwara District) के अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र (Amarwara Assembly Seat)  के लिये भरे गये नामांकन पत्रों की वापसी प्रक्रिया पूरी होने चुकी है. इस प्रक्रिया के  बाद अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनावी मैदान में हैं. नाम निर्देशन पत्र वापस लेने के अंतिम दिन बुधवार को 7 अभ्यर्थियों ने अपने नाम निर्देशन पत्र वापस ले लिये. मध्य प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी (MP CEO) अनुपम राजन (Anupam Rajan) ने बताया है कि अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के उप-निर्वाचन में अब 9 अभ्यर्थी अंतिम रूप से चुनाव मैदान में रह गये हैं.

यहां देख सकते हैं कैंडिडेट्स की लिस्ट

अमरवाड़ा में बुधवार, 10 जुलाई को मतदान होगा. मतगणना शनिवार, 13 जुलाई को होगी. इन अभ्यर्थियों के शपथ पत्र एवं अन्य जानकारियां भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) की वेबसाइट की लिंक https://affidavit.eci.gov.in/  पर देखी जा सकती हैं.

Advertisement

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में 10 जुलाई को रहेगा अवकाश

अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र के सभी मतदाताओं की सुविधा के लिये मतदान दिवस (10 जुलाई बुधवार) को सार्वजनिक तथा सामान्य अवकाश रहेगा. मध्य प्रदेश सरकार ने अमरवाड़ा विधानसभा क्षेत्र में मतदान के दिन निगोशिएबल इन्स्‍ट्रूमेंट्स एक्ट की धारा 25 में प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुए सार्वजनिक अवकाश तथा सामान्य अवकाश घोषित कर दिया है. 

Advertisement

इनके बीच है टक्कर

नाम वापसी के आखिरी दिन कांग्रेस के डमी प्रत्याशियों ने नामांकन वापस लिया. अमरवाड़ा उपचुनाव में अंतिम दिन 9 अभ्यर्थियों ने नाम वापस लिया. कांग्रेस नेता नवीन मरकाम और जतन उईके ने नाम वापस लिया है. इंदौर अक्षय कांति बम के घटनाक्रम से बचने के लिए कांग्रेस ने ये रणनीति बनाई है. कांग्रेस के ऑफिशियल कैंडिडेट धीरेन शाह के अलावा दो और नेताओं से नामांकन भरवाए थे. अमरवाड़ा में त्रिकोणीय मुकाबला देखने को मिलेगा. बीजेपी (BJP), कांग्रेस (Congress) और गोंडवाना गणतंत्र के बीच में अहम मुकाबला है.

Advertisement

यह भी पढ़ें : Amarwara Bypolls: अमरवाड़ा उपचुनाव में बचेगी पार्टी की लाज, कांग्रेस प्रत्याशी धीरेन शाह ने दाखिल किया नामांकन

यह भी पढ़ें : Indian Railways का ये फाटक बना आफत, 24 घंटे में 40 बार बंद होती है क्रॉसिंग, यात्री होते हैं परेशान

यह भी पढ़ें : RBI Governor ने कहा आर्थिक सुधार में कारगर है GST, पिछले तीन साल में भारत की GDP ग्रोथ औसतन 8.3% रही

यह भी पढ़ें : Bulldozer Action in MP: मुरैना में गोवंश हत्या व Beef मिलने के बाद आरोपियों के यहां चला बुलडोजर