अयोध्या के साथ खरगोन के राम मंदिर में भी हुई प्राण प्रतिष्ठा, स्थानीय लोगों में दिखा उत्साह

Ram Mandir Inauguration in Khargone: रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश में जश्न का माहौल है. इसी के साथ ही खरगोन जिले के सनावद तहसील के ग्राम खनगांव में भी स्थानीय लोगों ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की खुशियां मनाई.

Advertisement
Read Time: 16 mins

Pran Pratishtha Ceremony: अयोध्या के राम मंदिर (Ram Mandir) में आज रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha) की गई. जिस वक्स अयोध्या (Ayodhya) में यह कार्यक्रम हुआ, उसी दौरान मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के खरगोन जिले (Khargone) के एक छोटे से गांव में भी रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. इस दौरान क्षेत्र के लोगों में काफी उत्साह दिखा. बता दें कि रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अवसर पर देश में जश्न का माहौल है. इसी के साथ ही खरगोन जिले के सनावद तहसील (Sanawad) के ग्राम खनगांव में भी स्थानीय लोगों ने रामलला के प्राण प्रतिष्ठा की खुशियां मनाई.

यहां के स्थानीय लोग खुशियां मनाते हुए बताते हैं कि अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा हुई, इसी समय हमने भी नवनिर्मित श्री राम मंदिर में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा की है. इस मंदिर में भगवान राम के साथ ही माता सीता और भगवान लक्ष्मण की प्रतिमाओं की भी प्राण प्रतिष्ठा की गई है.

Advertisement

रामलला की रंगोली बनाई गई

बता दें कि आज सुबह से ही शहर में खुशी का माहौल है. इसी बीच आज सुबह 9 बजे से भाजपा नगर मंडल द्वारा जलेबी बंटवाई गई. साथ ही बड़ी एलईडी स्क्रीन पर रामलला की प्राण प्रतिष्ठा का लाइव प्रसारण और रामलला की रंगोली भी बनाई गई. इसके साथ ही राम मंदिर को फूलों से सजाया गया और प्रसाद वितरण का काम भी किया गया.

Advertisement

भगवान श्री राम की रंगोली बनाने वाली शीतल वर्मा ने बताया कि वह सुबह से ही घर के आंगन में रंगोली बनाने लगी थी. रंगोली बनाने में उसे लगभग तीन घंटे की मेहनत करनी पड़ी. शीतल ने भगवान श्री राम की चार फीट की रंगोली बनाई. शीतल ने यह रंगोली अयोध्या में रामलला की मूर्ति के जैसी ही बनाई. उन्होंने सुबह 8:00 बजे से सफेद और काले रंगों को लेकर लगभग 3 घंटे में रंगोली बनाई. इसके साथ ही शीतल ने माता शबरी की भी रंगोली बनाई है.

Advertisement

खुशी में बांटी गई जलेबी

भाजपा मंडल अध्यक्ष राजेश पाल ने बताया कि अयोध्या में भगवान श्री राम की प्राण प्रतिष्ठा महोत्सव की खुशी में मंडल के सदस्यों द्वारा सनावद बस स्टैंड के नाग मंदिर पर गरमा गरम केसर की जलेबी बांटी जा रही है. यह जलेबी लगभग डेढ़ क्विंटल सामग्री से बनी है और यह प्राण प्रतिष्ठा होने तक वितरित की जाएगी. वहीं भाजपा नेता प्रभात उपाध्याय ने बताया कि यह सब भगवान श्री राम की कृपा से हो रहा है. वे ही जलेबी वितरण करवा रहे हैं. हम तो सिर्फ एक माध्यम हैं. उन्होंने कहा कि यह बड़ा ही खुशी का दिन है. हम सौभाग्यशाली हैं, राम जी पधारे हैं. हमें इस खुशी पर मिठाई खिलाने का सौभाग्य मिला है, तो हम मिठाई खिला रहे हैं.

ये भी पढ़ें - कमलनाथ ने रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की दी बधाई, समारोह का राजनीतिकरण करने का लगाया आरोप

ये भी पढ़ें - Ramlala Pran Pratishtha: भोपाल में दिखेगा बनारस जैसा नजारा, 51000 दीपों से जगमग होगा लेकव्यू