Gwalior-Delhi रेलवे रूट बुरी तरह से प्रभावित: ताज एक्सप्रेस रद्द, कई ट्रेनों के मार्ग में बदलाव

Goods Train Derailed in Mathura: मथुरा के पास वृंदावन व आझाई रेलवे स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के 25 बैगन पटरी से उतर गए. इस घटना के बाद दिल्ली से मथुर-आगरा-ग्वालियर रूट बुरी तरह प्रभावित है. कई गाड़ियों के रूट बदलकर गाजियाबाद होते हुए दिल्ली पहुंचाया जा रहा है. जबकि कुछ ट्रेन रद्द कर दी गई हैं.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Mathura-Delhi Railway Route: वृंदावन के नजदीक एक मालगाड़ी (Goods Train) के 25 डिब्बे बेपटरी (Goods Train Derailed) हो जाने से ग्वालियर (Gwalior) और दिल्ली (Delhi) के बीच की यातायात व्यवस्था (Rail Route) बुरी तरह से चरमरा गई है. इसके चलते रात दो बजे तक ग्वालियर स्टेशन पर दिल्ली की तरफ से एक भी यात्री ट्रेन नहीं आई, जिसके चलते मुरैना, ग्वालियर, आगरा और धौलपुर स्टेशनों पर हजारों की संख्या में यात्री परेशान रहे. इस बीच कुछ गाड़ियों को गाजियाबाद रूट से निकाला गया. रेल विभाग ने ताज एक्सप्रेस सहित अनेक गाड़ियां गुरुवार को रद्द कर दीं है, जबकि एक दर्जन से ज्यादा गाड़ियों का रूट बदल दिया है, जिससे यात्रियों में अफरा-तफरी की स्थिति है.

ये है मामला

बुधवार-गुरुवार देर रात मथुरा के पास वृंदावन और आझाई रेलवे स्टेशन के बीच एक मालगाड़ी के 25 बैगन पटरी से उतर गए. जिसके चलते दिल्ली की तरफ से कोई भी ट्रेन दिल्ली की तरफ से ग्वालियर नहीं आ सकी. भोपाल, झांसी, मुम्बई और दक्षिण की तरफ जाने वाले यात्रियों को बहुत परेशानी का सामना करना पड़ा. वहीं आगरा से दिल्ली और दिल्ली से आगरा के बीच अप और डाउन दोनों ट्रैक का संचालन ठप्प हो गया. यही वजह रही कि झांसी से धौलपुर तक और दिल्ली से पलबल तक अनेक गाड़िया स्टेशनों पर खड़ी रहीं. 

Advertisement
हालांकि देर रात कुछ गाड़ियों को धीमी स्पीड में चौथी लाइन से निकाला गया. रात को ग्वालियर होकर दिल्ली की तरफ जाने वाली शताब्दी और वंदे भारत एक्सप्रेस के रूट में परिवर्तन कर आगरा, एत्मादपुर, मितावली, गाजियाबाद होकर दिल्ली पहुंचाया गया जो काफी देरी से वहां पहुंचीं.

आज का हाल

ट्रैक साफ न होने से अभी भी यातायात व्यवस्था चरमराई हुई है. ग्वालियर से दिल्ली की तरफ आने जाने वाली गाड़ियों का नया शेड्यूल जारी किया गया है. रेलवे के अनुसार निजामुद्दीन से आने वाली ताज एक्सप्रेस को गुरुवार को रद्द कर दी गई है. वहीं श्री वैष्णोदेवी कटरा-डॉ आंबेडकर नगर, नई दिल्ली-मैसूर, नई दिल्ली-इंदौर, निजामुद्दीन नांदेड़, नई दिल्ली-हैदराबाद, कुरुक्षेत्र-खजुराहो, निजामुद्दीन-रानी कमलापति एक्सप्रेस को गाजियाबाद, मितावली एत्मादपुर और आगरा होकर ग्वालियर के लिए संचालित किया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें : Bhopal: ट्रैक से उतरे ट्रेन के पहिये, पटरी में लौटने पर लगेगा इतना समय

यह भी पढ़ें : IRCTC: हेलिकॉप्टर टिकट के साथ MP के श्रद्धालु इस ट्रेन से कर सकते हैं बद्री-केदार कार्तिक स्वामी यात्रा

Advertisement

यह भी पढ़ें : Indian Railway: रंग लायी अश्विनी वैष्णव-विष्णु देव साय की मुलाकात, छत्तीसगढ़ के ये प्रोजेक्ट जल्द होंगे शुरू

यह भी पढ़ें : CM मोहन यादव का बड़ा ऐलान, हर स्टेडियम में हेलीपैड, खिलाड़ी बनेंगे गैजेटेड अफसर, दो खेल अकादमी खुलेंगी