विज्ञापन

नौ बच्चों की मौत का मामला... प्रशासन आई एक्शन में, जिला CMO और उपयंत्री निलंबित

Sagar News: जिले में हुई 9 बच्चों की मौत के मामले में बड़ी कार्रवाई हुई है. मामले में नगर परिषद के सीएमओ और उपयंत्री को निलंबित कर दिया गया है.

नौ बच्चों की मौत का मामला... प्रशासन आई एक्शन में, जिला CMO और उपयंत्री निलंबित
दीवार गिरने के मामले में दो अधिकारी हुए निलंबित

MP News: मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के सागर (Sagar) जिले के शाहपुर नगर में जर्जर मकान की दीवार गिरने से बच्चों की मौत (Children Dead in Sagar) के मामले में शाहपुर नगर पालिका के CMO धनंजय गुमास्ता और उप यंत्री को निलंबित कर दिया गया है. इस पूरी घटना के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव (Dr. Mohan Yadav) ने घटना की जांच कर दोषियों पर कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.

सीएम ने सोशल मीडिया पर ट्वीट कर लिखा सागर जिले के शाहपुर में आज सुबह जर्जर मकान की दीवार गिरने से 9 बच्चों की दुःखद मृत्यु से मन अत्यंत व्यथित है. सागर जिले अंतर्गत नगर परिषद शाहपुर में जर्जर मकानों को चिह्नित करते हुए नोटिस भी जारी किए गए थे.

सभी थे घर के इकलौते चिराग

सागर जिले के शाहपुर में हरदौल बाबा मंदिर के पास चल रहे शिवलिंग निर्माण कार्यक्रम के दौरान एक बड़ा हादसा हो गया था. इसमें दो मंजिला जर्जर मकान के बाजू में लगे पंडाल के ऊपर दीवार गिर गई थी. जिससे टेंट के नीचे शिवलिंग निर्माण कर रहे 11 बच्चे दब गए और 9 बच्चों की मौत हो गई. घायल हुए  बच्चों का जिला अस्पताल में इलाज चल रहा है. स्थानीय लोगों और पुलिस प्रशासन की मदद से मलबे से बच्चों को बाहर निकाल कर इलाज के लिए जिला अस्पताल रेफर किया गया था. 

ये भी पढ़ें :- Crime: पहले कहा कि कर लूंगा शादी, लेकिन झांसा देकर करता रहा दुष्कर्म... ढाबा संचालक पर लगे गंभीर आरोप

ऐसे हुआ था हादसा

सावन के माह में शाहपुर के हरदौल बाबा मंदिर के पास शिवलिंग निर्माण का कार्यक्रम चल रहा था. पंडाल में बैठकर बच्चे शिवलिंग बना रहे थे. इसी दौरान अचानक से भरभरा कर दो मंजिला जर्जर मकान की दीवार नीचे गिर गई. घटना के तुरंत बाद जिला प्रशासन के अधिकारी घटनास्थल पर पहुंचे. स्थानीय विधायक गोपाल भार्गव घटना स्थल पर पहुंचे.

ये भी पढ़ें :- Wall Collapsed: सागर जिले में बच्चों पर गिरी दीवार, मलबे में दबकर 9 मासूम बच्चों की मौत, सीएम ने जताया दुख, आर्थिक मदद का ऐलान

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
पकड़े गए 1400 साल पुरानी धरोहर को धाराशायी करने वाले, रील बनाने के चक्कर में किया था नाश
नौ बच्चों की मौत का मामला... प्रशासन आई एक्शन में, जिला CMO और उपयंत्री निलंबित
myh hospital intoxicated patient's attendant allegedly tried to enter the room of a 25-year-old female junior doctor in Indore's Government Maharaja Yashwantrao Hospital
Next Article
RG कर अस्पताल की घटना से भी नहीं ली सीख ! अब इंदौर में आधी रात को डॉक्टर से शराबी ने की ऐसी हरकत
Close