सर्दी के सितम के बीच हादसा ! अंगीठी जलाने से झोपड़ी में लगी आग, एक महिला की दर्दनाक मौत

शिवपुरी जिले में बीती रात सर्दी से बचने के लिए एक बुजुर्ग महिला और उसकी दो बहनों ने झोपड़ी में आग लगाई थी. लेकिन देर रात अंगीठी में जल रही आग को झोंपड़ी ने पकड़ लिया. देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया जिसमें एक महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई.

Advertisement
Read Time: 15 mins

मध्य प्रदेश के इस समय कड़ाके की ठंड पड़ रही है. सर्दी के सितम से बचने के लिए लोग अंगीठी और अलाव का सहारा लेते नज़र आते हैं. लेकिन इस वजह से कई दुर्घटनाएं भी सामने आ रही है. ऐसा ही एक मामला शिवपुरी जिले से सामने आया है. बुधवार और गुरुवार की दरमियानी रात सर्दी से बचने के लिए एक बुजुर्ग महिला और उसकी दो बहनों ने झोपड़ी में आग लगाई थी. लेकिन देर रात अंगीठी में जल रही आग को झोंपड़ी ने पकड़ लिया. देखते ही देखते आग ने भयानक रूप ले लिया जिसमें एक महिला की जिंदा जलकर मौत हो गई. जबकि दूसरी महिला ने किसी तरह भागकर अपनी जान बचाई. मामला सामने आने के बाद पुलिस को खबर दी गई है. वहीं, SDM और तहसीलदार ने मौके पर जाकर जानकारी ली है.

कैसे हुआ दिल दहला देने वाला हादसा?

दरअसल, घटना शिवपुरी के बैराड़ इलाके के केमैंई गांव की हैं. गांव में रहने वाली दो सगी बहनें माखना (86) और साबो (82) ने देर रात ठंड से बचने के लिए अंगीठी जलाई थी. दोनों बहने अंगीठी को झोपड़ी में रखकर सो गई. तभी देर रात अंगीठी पर कंबल गिर गया और अचानक झोपड़ी में भयानक आग लग गई. इस बीच साबो ने जैसे-तैसे भागकर अपनी जान बचाई और बाहर गांव वालों को जाकर बताया... लेकिन बड़ी बहन माखना की तबीयत खराब थी. इस वजह से वह उठ नहीं पाई. इधर, जब तक साबो ने गांववालों की मदद से आग पर काबू पाया तब तक माखना की जिंदा जलकर मौत थी. 

Advertisement

हादसे के बाद मौके पर पहुंचीं पुलिस और SDM

ये भी पढ़ें - सॉल्वर बनी थी BHU की गोल्ड मेडलिस्ट, दो युवतियों को कोर्ट ने सुनाई ऐसी सजा 

पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा शव 

आग लगने से मौत की खबर मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंचीं. पुलिस ने मर्ग कायम करते हुए  शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भिजवाया है. खबर मिलने पर तहसीलदार और SDM भी मौके पर पहुंचकर घटना का पूरा जायजा लिया. यह घटना बुधवार गुरुवार की दरमियानी रात की है. पुलिस मौके पर पहुंचकर केवल जांच पड़ताल में जुटी है. साथ ही आसपास के गांव वालों के बयान भी दर्ज किया जा रहे हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें: तिरुपति, स्वर्ण मंदिर और मक्का को पीछे छोड़ सकती है अयोध्या, सालाना पांच करोड़ पर्यटकों के पहुंचने का है अनुमान

Advertisement

Topics mentioned in this article