विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 21, 2023

Top Event In MP-CG : ओंकारेश्वर में शिवराज करेंगे शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण, भिलाई में CM भूपेश के साथ होंगी प्रियंका गांधी 

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) खंडवा में आदि गुरु शंकराचार्य की 108 फिट ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ वननेस' (Statue of Oneness Omkareshwar) का अनावरण करेंगे.कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी महिला समृद्धि सम्मेलन में शामिल होगी.

Read Time: 6 min
Top Event In MP-CG : ओंकारेश्वर में शिवराज करेंगे शंकराचार्य की प्रतिमा का अनावरण, भिलाई में CM भूपेश के साथ होंगी प्रियंका गांधी 
भोपाल/रायपुर:

मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में आज 21 सितंबर को कई आयोजन और सभाएं होंगी. मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (cm shivraj singh chouhan) ओंकारेश्वर में आदि शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा का अनावरण करेंगे जबकि छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (cm bhupesh baghel) महिला समृद्धि सम्मेलन में शामिल होने के लिए भिलाई दौरे पर होंगे उनके साथ मंच पर कांग्रेस (congress) की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी (priyanka gandhi) रहेंगी. आइए जानते हैं मध्यप्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले आज के टॉप इवेंट्स कौन-कौन से हैं.

यह भी पढ़ें : WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में कुछ हिस्सों में हो सकती है बरसात, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

 1. खंडवा : आदि गुरु शंकराचार्य की 108 फिट ऊंची प्रतिमा का अनावरण

आज मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chouhan) खंडवा के ओंकारेश्वर में आदि गुरु शंकराचार्य की 108 फीट ऊंची प्रतिमा 'स्टैच्यू ऑफ वननेस' (Statue of Oneness) का अनावरण करेंगे. बता दें कि 8वीं शताब्दी में दार्शनिक आचार्य शंकर या आदि शंकराचार्य (Adi Shankaracharya) ने संघर्ष और उथल-पुथल के बीच एकता का संदेश दिया था. ओंकारेश्वर (Omkareshwar) में स्थापित शंकराचार्य की ये 108 फीट ऊंची प्रतिमा काफी खास है.

2. भिलाई :  महिला समृद्धि सम्मेलन में शामिल होंगी प्रियंका गांधी

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी भिलाई में होने जा रहे महिला समृद्धि सम्मेलन में शामिल होगी. इस सम्मेलन में प्रियंका गांधी कई विकास कार्यों का भूमिपूजन और लोकार्पण करेगी. भिलाई के जयंती स्टेडियम में हो रहे इस कार्यक्रम में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल उनके साथ मौजूद रहेंगे .

3. कमलनाथ का जबलपुर दौरा

मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (Kamal Nath) 21 सितंबर, 2023 जबलपुर (Jabalpur) के दौरे पर हैं. इस दौरान कमलाथ पाटन में एक कार्यक्रम में शामिल होंगे.

4. बुरहानपुर : नेहरू स्टेडियम में खेलो एमपी यूथ गेम्स की टॉर्च रैली

खेलो एमपी यूथ गेम्स 2023 (Khelo MP Youth Games 2023) का आयोजन 4 चरणों में 15 सितंबर से 5 अक्टूबर तक किया जा रहा है. राज्य स्तरीय आयोजन प्रदेश के 8 शहरों में किया जाएगा. खेलो एमपी यूथ गेम्स 2023 की टॉर्च रैली भोपाल से शुरू होकर जिला बुरहानपुर में पहुंच रही है. इस रैली का समापन भोपाल में होगा. बुरहानपुर जिले की टॉर्च रैली में समाज के सभी वर्गों के नागरिक शामिल होंगे. यह रैली नेहरू स्टेडियम बुरहानपुर से शुरू होकर, बस स्टैंड, राजपुरा गेट, शनवारा चौराहा से होते हुए नेहरू स्टेडियम पर समाप्त होगी.

ये भी पढ़े: PM Kisan Samman Nidhi: किसानों को हर साल मिलेंगे 6000 रुपये? कैसे उठाएं लाभ 

5. राजनांदगांव : रोजगार कार्यालय में प्लेसमेंट कैंप

जिला रोजगार व स्वरोजगार मार्गदर्शन केन्द्र राजनांदगांव में 21 सितंबर को प्लेसमेंट कैम्प का आयोजन किया जा रहा है. प्लेसमेंट कैम्प के माध्यम से सेफ इंटेलीजेंट सिक्यूरिटी सर्विसेस भिलाई जिला दुर्ग द्वारा महिला व पुरुष सिक्यूरिटी गार्ड और केवल पुरुष सिक्यूरिटी सुपरवाइजर व लेबर की भर्ती की जा रही है. प्लेसमेंट कैम्प में शामिल होने के लिए इच्छुक युवा अपने सभी आवश्यक दस्तावेजों के साथ उपस्थित हो सकते हैं.

ये भी पढ़े: HBD Kareena Kapoor : 'बेबो' के हाथ से निकल गए ये अवाॅर्ड, फॉरेन ट्रिप पर है करीना का परिवार

6. नर्मदापुरम : प्राचीन दाऊजी मंदिर में मनाया जाएगा प्रकटोत्सव

भगवान कृष्ण के बड़े भाई बलभद्र (बलदाऊजी) का जन्मोत्सव गुरुवार को नर्मदापुरम में धूमधाम के साथ मनाया जाएगा. मुख्य आयोजन प्राचीन दाऊजी मंदिर सेठानी घाट पर होगा. भगवान बलदाऊजी का जन्मोत्सव भादी के शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि को मनाया जाता है. शहर के सेठानी घाट स्थित दोनों भाइयों के एकमात्र प्राचीन मंदिर में जन्मोत्सव मनाया जाएगा. बता दें कि यह मंदिर 300 वर्ष पुराना है.

7. कोरबा : यूपी के डिप्टी सीएम का दौरा 

उत्तर प्रदेश (UP) के उप मुख्यमंत्री ब्रजेश पाठक (Brajesh Pathak) 21 सितंबर को जिले के प्रवास पर आएंगे. यूपी के उप मुख्यमंत्री कटघोरा विधानसभा क्षेत्र के मीना बाजार मैदान में आयोजित कार्यक्रमों में शामिल होंगे. शाम 4:30 बजे रथ द्वारा छुरी में आयोजित स्वागत सभा में शामिल होंगे.पाठक घंटाघर में आयोजित आमसभा को भी संबोधित करेंगे और शाम 7 बजे कोरबा से रायगढ़ जिले के लिए रवाना होंगे.

ये भी पढ़े: MP में पेट्रोल-डीजल के दाम में गिरावट, छत्तीसगढ़ के जिलों में आज कैसा है फ्यूल रेट्स का हाल?

8. भोपाल : संत हिरदाराम के जन्मोत्सव पर सुखमनी पाठ का आयोजन

संत हिरदारामजी का 118वां अवतरण दिवस गुरुवार को मनाया जाएगा. इस दौरन सेवादार भोपाल ही नहीं, नॉर्वे, स्पेन, फिलीपींस, दुबई, अमेरिका, लंदन, कनाडा समेत 10 देशों में सेवा सुमिरन करेंगे. बैरागढ़ में संतजी की कुटिया में धार्मिक आयोजन किया जाएगा. इस अवसर पर संतजी की शिक्षा और बताए गए मार्ग पर चलने के संकल्प के साथ दिये प्रज्वलित किए जाएंगे. अनुयायी सुखमनी पाठ के साथ हेल्थ कैंप में ब्लड डोनेशन करेंगे.

ये भी पढ़े: WEATHER TODAY: मध्य प्रदेश में कुछ हिस्सों में हो सकती है बरसात, इन जिलों के लिए मौसम विभाग ने जारी किया यलो अलर्ट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close