विज्ञापन
Story ProgressBack

फाउंडेशन को लगाने का क्या है सही तरीका, इन टिप्स को करें फॉलो, चेहरा नहीं होगा चिपचिपा

यदि आप चाहती हैं कि फ़ाउंडेशन लगाने के बाद आपकी स्किन चमकती रहें तो आपको बस ये सिंपल स्टेप्स फ़ॉलो करना होगा आइए जानते हैं फ़ाउंडेशन हैक्स (Foundation Hacks) के बारे में….

Read Time: 2 mins
फाउंडेशन को लगाने का क्या है सही तरीका, इन टिप्स को करें फॉलो, चेहरा नहीं होगा चिपचिपा

Foundation Tips For Makeup: मेकअप लगाने के बाद कई बार चेहरा काला और चिपचिपा होने लगता है, दरअसल इसकी वजह है फ़ाउंडेशन, फ़ाउंडेशन में बहुत अधिक मात्रा में ऑयल (Face oil) होता है जो स्किन के ऊपर अप्लाई करते ही चेहरे को काला बना देता है. ऐसे में फ़ाउंडेशन ज़्यादा लंबे समय तक चेहरे पर नहीं टिक पाता है, यदि आप चाहती हैं कि फ़ाउंडेशन लगाने के बाद आपकी स्किन चमकती रहें तो आपको बस ये सिंपल स्टेप्स फ़ॉलो करना होगा आइए जानते हैं फ़ाउंडेशन हैक्स (Foundation Hacks) के बारे में….

स्किन के हिसाब से ही फ़ाउंडेशन चुने
सबसे पहले इस बात का ध्यान रखें कि अपनी स्किन के हिसाब से ही फ़ाउंडेशन चुने, फ़ाउंडेशन ऑयल बेस्ड होते हैं, जो ड्राई स्किन के लिए तो अच्छे होते हैं लेकिन ऑयली स्किन के लिए नुकसानदायक होते हैं, ऐसे में ऑयली स्किन वाली महिलाएं फ़ाउंडेशन का एक्स्ट्रा ऑयल रिमूव करे, इसके बाद ही फ़ाउंडेशन को फ़ेस पर अप्लाई करें.

एक्स्ट्रा ऑयल हटाना बहुत ज़रूरी
फ़ाउंडेशन लगाने से पहले चेहरा का एक्स्ट्रा ऑयल हटाना बहुत ज़रूरी है, इसीलिए फ़ेसवॉश करने के तुरंत बाद टिशू पेपर से स्टेन को साफ़ करें और उसके बाद फ़ाउंडेशन लगाने से आपका चेहरा काला नहीं होगा.

प्राइमर का प्रयोग करें 
फ़ाउंडेशन को ऑयली होने से बचाने के लिए फ़ाउंडेशन लगाने से पहले हमेशा प्राइमर का प्रयोग करें, प्राइमर के लिए सिलिकन बेस्ट प्राइमर चुनें और फिर अप्लाई करें.

स्किन टोन से हल्के रंग का पाउडर लें
फ़ाउंडेशन को सेट करने के लिए पाउडर का प्रयोग करें, अपनी स्किन टोन से हल्के रंग का पाउडर लें और चेहरे पर लगाएं, इससे फ़ाउंडेशन लंबे समय तक आपकी फेस पर रहेगा और चेहरा काला भी नहीं होगा.

यह भी पढ़ें: Banana Peels Hacks: केला ही नहीं, इसका छिलका का भी है फायदेमंद, आप भी नहीं जानते होगें इन हैक्स के बारे में

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Eid al-Adha 2024: बकरीद का त्योहार आज, जानें ईद-उल-अजहा के दिन क्यों दी जाती है बकरे की कुर्बानी?
फाउंडेशन को लगाने का क्या है सही तरीका, इन टिप्स को करें फॉलो, चेहरा नहीं होगा चिपचिपा
Honey Purity Test: How to check the purity of honey Find out the purity of honey by these methods, whether it is fake or real
Next Article
Honey Purity Test: आपका शहद नकली है या असली, इन तरीकों से पता करें शुद्धता
Close
;