विज्ञापन
Story ProgressBack

Life Tips: जीवन से दूर करनी है निगेटिविटी तो सुबह उठकर इन कामों कीजिए, फील होगी पॉजिटिव एनर्जी

Vastu Tips: यदि आप भी जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको सुबह (morning work) उठकर इन कामों को जरूर करना चाहिए, वास्तु हिसाब से ये काम बेहद शुभ माने जाते हैं और इनको करने से जीवन में सफलता मिलती है...

Read Time: 2 mins
Life Tips: जीवन से दूर करनी है निगेटिविटी तो सुबह उठकर इन कामों कीजिए, फील होगी पॉजिटिव एनर्जी

Morning tips for success: सुबह उठकर कुछ ऐसे कामों को करना बहुत शुभ माना जाता है, जिससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रवाह होता है. वास्तु शास्त्र में भी इसका काफी महत्व है. हम अक्सर बड़े बुज़ुर्गों को देखते हैं वे सुबह उठकर भगवान की पूजा-अर्चना (morning puja) करते हैं और उसके बाद अपने दिन की शुरुआत करते हैं. यदि आप भी जीवन में सफलता पाना चाहते हैं तो आपको सुबह (morning work) उठकर इन कामों को जरूर करना चाहिए, वास्तु हिसाब (vastu tips) से ये काम बेहद शुभ माने जाते हैं और इनको करने से जीवन में सफलता मिलती है...

पूजा करना

सुबह के समय पूजा-अर्चना करना सबसे अच्छा माना जाता है. स्नान करने के बाद आराध्य देव की पूजा करना चाहिए, इससे आपको भगवान का आशीर्वाद विशेष रूप से प्राप्त होता है और मानसिक संतुलन भी अच्छा रहता है.

गंगाजल का छिड़काव

सुबह स्नान करने के बाद घर में गंगाजल से छिड़काव करना बहुत शुभ माना जाता है. ऐसा कहा जाता है ऐसा करने से घर में सुख-समृद्धि बनी रहती है. स्नान के बाद घर के मुख्य द्वार पर गंगाजल का छिड़काव करें, इससे सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव होता है और घर की नेगेटिविटी दूर रहती है.

गौ माता की पूजा

रोज सुबह स्नान करने के बाद गाय माता की पूजा जरूर करना चाहिए, हिंदू धर्म में गाय को माता का स्थान दिया जाता है. कहा जाता है कि जो लोग गौ माता की पूजा करते हैं, उन पर लक्ष्मी जी की कृपा विशेष रूप से बरसती है.

हथेली देखें

सुबह आंख खुलते ही किसी को भी चेहरा देखने से बचना चाहिए, आपको सुबह उठकर अपनी हथेली देखना चाहिए, ऐसा करने से लक्ष्मी जी प्रसन्न होती हैं क्योंकि हथेली पर लक्ष्मी जी का वास माना जाता है.

यह भी पढ़ें: Shani Dev: इन राशियों में रहती हैं शनि देव की विशेष कृपा, पंडित जी से जानिए पूरी जानकारी

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Father's Day पर पापा के लिए बनाएं Eggless Chocolate Cake, रेसिपी जान लें यहां
Life Tips: जीवन से दूर करनी है निगेटिविटी तो सुबह उठकर इन कामों कीजिए, फील होगी पॉजिटिव एनर्जी
In this scorching sun fun water park spoiled keep these things mind before going
Next Article
इस चिलचिलाती धूप में Waterpark का मजा न हो जाए किरकिरा, जाने से पहले इन बातों पर डाल लें नजर
Close
;