विज्ञापन
Story ProgressBack

Shani Dev: इन राशियों में रहती हैं शनि देव की विशेष कृपा, पंडित जी से जानिए पूरी जानकारी

Shani Dev Puja: शनिदेव (Shanidev puja) जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं उस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं, कुछ विशेष राशियां हैं, जिन पर शनि महाराज (Shani dev upaay) हमेशा मेहरबान रहते हैं, पंडित दुर्गेश ने इन राशियों के बारे में बताया है, आइए जानते हैं...

Read Time: 2 min
Shani Dev: इन राशियों में रहती हैं शनि देव की विशेष कृपा, पंडित जी से जानिए पूरी जानकारी
shani dev

Shani dev lucky for zodiac sign: शास्त्रों में शनिदेव को न्याय का देवता कहा जाता है, कहते हैं कि शनि देव कर्म का फल देने में कभी पीछे नहीं हटते हैं, शनिदेव नवग्रहों में सबसे क्रूर कहे जाते हैं क्योंकि ये बुरे कर्मों के लिए दंडित करते हैं लेकिन शनि देव सभी ग्रहों में सबसे मंद गति से चलते हैं, इसीलिए ये शुभ अशुभ प्रभाव भी किसी राशि पर डालते हैं तो अधिक दिनों तक रहते हैं, कहा जाता है कि शनि की तिरछी या टेढ़ी नज़र जिस भी राशि पर पड़ जाती है, उसे बहुत कष्ट भुगतने पड़ते हैं लेकिन शनिदेव (Shani dev puja) जिस पर प्रसन्न हो जाते हैं उस पर अपनी कृपा दृष्टि बनाए रखते हैं, कुछ विशेष राशियां हैं जिन पर शनि महाराज (Shani dev upaay) हमेशा मेहरबान रहते हैं, पंडित दुर्गेश ने इन राशियों के बारे में बताया है, आइए जानते हैं...

तुला राशि (Libra)

शनि देवता तुला राशि के जातकों पर बहुत मेहरबान होते हैं और कहा जाता है कि इन राशि के जातकों पर शनि देव की विशेष कृपा बनी रहती है.

मकर राशि (Capricorn)

शनि देव मकर राशि के जातकों को कभी भी दृष्टि से नहीं देखते हैं और मकर राशि के लोगों को जीवन में कभी भी परेशानी में नहीं डालते हैं.

कुंभ राशि (Aquarius)

जिन लोगों की राशि कुंभ होती है, उन पर शनि देव की कृपा दृष्टि बनी रहती है, शनि की दृष्टि जब कुंभ राशि के जातकों पर होती है तो वे इन राशि के लोगों को शुभ फल देते हैं और जीवन में सफलता मिलती है.

यह भी पढ़ें: Vastu Tips: भूलकर भी घर में न लगाएं ये पौधे, रुक सकती है तरक्की

Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष व लोक मान्यताओं पर आधारित है. इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता के लिए NDTV किसी भी तरह की ज़िम्मेदारी या दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close