विज्ञापन
Story ProgressBack

Thick Eyebrows: पतली Eyebrows को भी घना बना देंगे ये उपाय, चेहरे पर लग जाएंगे चार चांद

अपनी आइब्रो को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का सहारा भी ले सकती है. ऑलिव ऑयल बालों को लंबा और घना बनाने का काम करता है. इससे आपकी Eyebrows पर तेजी से ग्रोथ होती नज़र आती है.

Read Time: 3 min
Thick Eyebrows: पतली Eyebrows को भी घना बना देंगे ये उपाय, चेहरे पर लग जाएंगे चार चांद
Photo Source : Pexels

Eyebrows Tips: महिलाएँ और लड़कियाँ अपनी आँखों को ख़ूबसूरत बनाने के लिए हर हफ़्ते पार्लर जाकर आइब्रोज सेट करवाती है. आजकल घनी और मोटी आइब्रो ट्रेंड में है. हर महिला चाहती है कि उनकी आइब्रो नैचुरली घनी और मोटी दिखें, लेकिन कुछ लड़कियों के जन्म से ही Eyebrows पर बाल कम होते हैं. ऐसे में कई बार अपने आप बालों को घना दिखाने के लिए लड़कियाँ आईब्रो पेंसिल का भी सलाह सहारा लेती है, लेकिन ऐसा करने से फेस पर आइब्रो फेक यानी नकली नज़र आने लगती है. हम आपको कुछ ऐसे कमाल के तरीके बताने जा रहे हैं. जिन्हें अपनाकर आप नैचुरली घनी और मोटी आइब्रो पा सकती है..

प्याज का रस

प्याज में सल्फर मौजूद होता है. जो बालों को लंबा और मोटा बनाने में असरदार साबित हो सकता है. यदि आप कॉटन की मदद से आईब्रोज पर थोड़ा-थोड़ा प्याज कर रस लगाएं तो 2-3 हफ़्तों में आपको बेहतर रिज़ल्ट देखने मिल सकता है.

कैस्टर ऑयल

कैस्टर ऑयल में रिकिनोइलिक एसिड ऐसे पाया जाता है. जिसमें एंटी इंफ्लेमेटरी और एंटी बैक्टीरियल गुण होते हैं. इसके अलावा कैस्टर ऑयल यानी अरंडी तेल में विटामिन ई, ओमेगा-6 जैसे अन्य पोषक तत्व भी मौजूद होते हैं. जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में आपकी मदद करते हैं. कॉटन या उँगलियों के द्वारा अरंडी के तेल को आईब्रोज पर लगा सकते हैं और कुछ ही समय में आप देखेंगे कि कुछ उस एरिया पर आपको बाल उगते हुए नज़र आएंगे.

यह भी पढ़ें: lukewarm water benefits: गुनगुना पानी पीकर इन बीमारियों से पा सकते हैं निजात, जानिए क्या हैं इसके फायदे

ऑलिव ऑयल

अपनी आइब्रो को और अधिक आकर्षक बनाने के लिए आप ऑलिव ऑयल का सहारा भी ले सकती है. ऑलिव ऑयल बालों को लंबा और घना बनाने का काम करता है. इससे आपकी भौह पर तेजी से ग्रोथ होती नज़र आती है.

कच्चा दूध

हर रोज आइब्रो पर कच्चा दूध लगाने से आप को चौंकाने वाले परिणाम देखने को मिलेंगे, इससे न सिर्फ़ उस हिस्से में बाल आएंगे बल्कि यह आईब्रो को और शाइनी बनाने का काम भी करेगा.

Disclaimer: यहां पर दी गई घरेलू नुस्खों व आम जानकारी पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ या अपने चिकित्सक से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

यह भी पढ़ें: Curd Benefits: दही खाने से स्किन, बाल के अलावा और भी होते हैं कई फायदे, जानिए यहां 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close