विज्ञापन
Story ProgressBack

Beauty Tips: काली और घनी Eyebrows है पाना तो इन घरेलू उपायों को जरूर अपनाना

Eye Beauty Tips: कुछ लोगों की आईब्रो इतनी पतली होती है कि वे चेहरे की सुंदरता कम कर देती है. यदि आप भी अपनी आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों की मदद लें और अपनी आईब्रो को सुंदर बना लें...

Beauty Tips: काली और घनी Eyebrows है पाना तो इन घरेलू उपायों को जरूर अपनाना

Eyebrows tips and tricks: कहते हैं लड़कियों की सुंदरता उनकी आंखें बयां कर देती है, आंखों को सुंदर बनाएं रखने के लिए खूबसूरत काली और घनी आइब्रो बहुत जरूरी है, इसे पाने के लिए लोग तरह-तरह के उपाय करते हैं लेकिन फिर भी कुछ लोगों की आईब्रो इतनी पतली (Thick eyebrows) होती है कि वे चेहरे की सुंदरता कम कर देती है. यदि आप भी अपनी आइब्रो को खूबसूरत और घना बनाना चाहते हैं तो इन घरेलू उपायों (Home Remedies for eyebrows) की मदद लें और अपनी आईब्रो को सुंदर बना लें...
 
नारियल तेल

जब भी आप रात में सोने जाएं सबसे पहले अपने आईब्रो पर हल्की उंगलियों से नारियल तेल की मालिश करें.

प्याज का रस

इसके अलावा प्याज़ कर रस निकाल लें और रुई की मदद से हल्के हाथों से अपनी आइब्रो पर लगाएं 15 मिनट के लिए इसे लगा छोड़ दें और फिर ठंडे पानी से वॉश कर लें.

एलोवेरा जेल

आइब्रो को घना बनाने के लिए आप एलोवेरा जेल का भी प्रयोग कर सकते हैं, इसके लिए सबसे पहले एलोवेरा जेल को अपने आईब्रो 30 मिनट लगाएं और ठन्डे पानी से मुंह धो लें.

मेथी दाने का पानी

आईब्रो की ग्रोथ बढ़ाने के लिए मेथी दाने का पानी भी काफी फायदेमंद होता है, रात में मेथी दाने को भिगोएं और सुबह छानकर इसका पेस्ट बना लें, इसे आईब्रो पर 30 मिनट के लिए लगाएं और फिर ठंडे पानी से धो लें.

इस बात का खास ख्याल रखें

इन चीज़ों का इस्तेमाल करने से पहले पैच टेस्ट जरूर करें, कुछ लोगों को इन उपायों से एलर्जी या खुजली हो सकती है. यदि ऐसा कुछ होता है तो डॉक्टर की सलाह लें.

यह भी पढ़ें: Kajal Side Effects: क्या आप भी लगाती हैं रोज काजल? एक बार जान लीजिये इसके नुकसान

Disclaimer: यहां पर बताई गई बातें आम जानकारियों पर आधारित है. यह किसी भी तरह से योग्य राय का विकल्प नहीं है. ज्यादा जानकारी के लिए हमेशा किसी संबंधित विशेषज्ञ से परामर्श करें. NDTV इस जानकारी के लिए जिम्मेदारी का दावा नहीं करता है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Monsoon Trips: पचमढ़ी में इन जगहों का जरूर लें मज़ा, मॉनसून है घूमने का परफेक्ट समय
Beauty Tips: काली और घनी Eyebrows है पाना तो इन घरेलू उपायों को जरूर अपनाना
bottled water harmful side effects plastic bottles water generates these serious diseases.
Next Article
Bottled Water Harmful Effects: क्या आप भी पीते हैं प्लास्टिक की बॉटल्स में पानी? तो इन गंभीर बीमारियों के हो सकते हैं शिकार
Close
;