विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 09, 2023

आदिवासियों को रिझाने में लगे सीएम शिवराज, ₹102 करोड़ की लागत से बनेगा संत रविदास का भव्य मंदिर

मुख्यमंत्री ने जबलपुर सामुदायिक भवन में उपस्थित जनसमुदाय को मोबाइल से ही संबोधित किया मुख्यमंत्री ने कार्यक्रम स्थल पर ना पहुंच पाने के लिए खेद भी प्रकट किया.

Read Time: 3 min
आदिवासियों को रिझाने में लगे सीएम शिवराज, ₹102 करोड़ की लागत से बनेगा संत रविदास का भव्य मंदिर

मध्य प्रदेश में दलित आदिवासी और अनुसूचित जाति, जनजाति वर्ग को अगले चुनाव के पहले साधने के लिए मध्य प्रदेश में संत रविदास समरसता यात्रा का शुभारंभ 25 जुलाई को  सिंगरौली से किया गया. यह यात्रा 12 अगस्त को सागर में समाप्त होगी. समरसता यात्रा में संत रविदास की पादुका पूजन किया जा रहा है.  यह यात्रा 46 जिलों और 53000 गांव से होकर निकलने वाली है. रथ यात्रा हर गांव की मिट्टी और 315 नदियों का जल लेकर 12 अगस्त को सागर में समाप्त होगी.

6io47in8

मुख्यमंत्री कर रहे है सम्मान

पिछड़े एवं आदिवासी वर्ग लोगों को यात्रा में  मुख्यमंत्री स्वयं सम्मानित कर रहे हैं.  जबलपुर में समरसता यात्रा का आगमन 6 तारीख की रात को हुआ 7 एवं 8 अगस्त 2023 को समरसता यात्रा जबलपुर के मध्य, पूर्व एवं पश्चिम विधानसभा क्षेत्र से होकर निकली ,जहां जगह-जगह यात्रा का स्वागत किया गया.

1beqoup

आज समापन पर आना था मुख्य मंत्री को : मोबाइल से ही संबोधित किया

9 तारीख को समरसता यात्रा एवं संवाद कार्यक्रम में मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को 1:00 बजे जबलपुर आना था, इसकी प्रशासनिक तैयारियां दो दिन से चल रही थी. रामलीला मैदान, बाई का बगीचा, सामुदायिक भवन में मुख्यमंत्री के आगमन को लेकर भीड़ जुटाई गई थी लेकिन उस वक्त भारतीय जनता पार्टी के नेता और कार्यकर्ताओं के बीच निराशा छा गई. जब उन्हें पता चला कि मुख्यमंत्री जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट तो आए हैं लेकिन आगामी कार्यक्रम के लिए वे से सीधे जैतहरी , अनूपपुर के लिए रवाना हो गए.

 मुख्यमंत्री ने जबलपुर सामुदायिक भवन में उपस्थित जनसमुदाय को मोबाइल से ही संबोधित किया. कार्यक्रम स्थल पर ना पहुंच पाने के लिए खेद भी प्रकट किया और सभी लोगों को 12 अगस्त को संत रविदास स्मारक की आधारशिला के लिए पहुंचने के लिए आमंत्रित किया.
srkh5o7g

102 करोड़ की लागत से होगा मंदिर का निर्माण

संत रविदास जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री ने 8 फरवरी को घोषित किया था कि संत रविदास की जन्म स्थली सागर मध्यप्रदेश में एक भव्य मंदिर का निर्माण किया जाएगा , जो पिछड़े वर्ग के बीच सद्भाव और समरसता का प्रचार करेगा और समाज में संत रविदास के संदेशों को प्रचारित करेगा इसके लिए 102 करोड़ की लागत से संत रविदास मंदिर का निर्माण किया जा रहा है.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे संत रविदास स्मारक का शिलान्यास

5gcf91gk

12 अगस्त को प्रदेश के 46 जिलों और 53000 गांव से होकर निकलने वाली रथ यात्रा हर गांव की मिट्टी और 315 नदियों का जल लेकर शिलान्यास स्थल सागर पहुंचेगी जहां भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी संत रविदास स्मारक का शिलान्यास करेंगे. 

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close