विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Interview: बताया अपने काम करने का तरीका, कहा-काम करने से दूर होती है थकान

PM Modi to NDTV: भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से एनडीटीवी ने खास बातचीत की. इसमें उन्होंने अपने काम करने के तरीके, महिला वोटर्स और पाकिस्तान जैसे मुद्दों पर खुलकर बात की..

Read Time: 3 mins
PM Modi Interview: बताया अपने काम करने का तरीका, कहा-काम करने से दूर होती है थकान
PM Narendra Modi Exclusive Interview

PM Modi Exclusive with NDTV: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने लोकसभा चुनावों (Lok Sabha Election 2024) के बीच एनडीटीवी (NDTV) के विकास भदोरिया और अखिलेश शर्मा के साथ खास बातचीत की. उन्होंने कई अलग और दिलचस्प मुद्दों पर अपनी बात पूरी बेबाकी से और खुलकर रखी. उन्होंने अपने काम करने के तरीके और एनर्जी का राज भी शेयर किया. कलक्ता एचसी (Kolkata HC) के फैसले और पसमंदा मुस्लिमों के मुद्दे पर भी अपनी बात रखी...

सब परमात्मा के हाथ में है-पीएम मोदी

प्रधानमंत्री से पूछा गया कि आप लोकसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार में इतनी एनर्जी लगा रहे है, इसका राज क्या है... इसपर उन्होंने कहा कि काम पूरा होता है तो थकान उतर जाती है. काम नहीं होने से ज्यादा थकान होती है और चीजें सामने पड़ी हुई नजर आती है. सबकी अपनी अलग भावना होती है. मैं सही काम और सही  को प्रोत्साहित करने का प्रयास करता हूं. मैं हर काम में परमात्मा का ही हाथ मानता हूं. उन्होंने हर किसी के लिए हर चीज लिख कर रखी है.

PM Modi Exclusive on NDTV

PM Modi Exclusive on NDTV

समाज में सक्रिय नजर आ रही हैं महिलाएं- नरेंद्र मोदी

महिला वोटिंग प्रतिशत बढ़ने को लेकर पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा ने समाज के सभी वर्गों में अपना स्थान बनाया है और ये लंबी तपस्या का परिणाम है. पार्टी के पास संगठन की ताकत है. यहां हर स्तर पर एक सही और सशक्त लिडरशीप है. महिलाओं की भागिदारी हर क्षेत्र में बढ़ रही है. वे समाज में सक्रिय नजर आ रही हैं. भाजपा ने मातृ शक्ति पर अधिक फोकस किया है. भारत की विकास यात्रा में अगर आधी आबादी जुड़ जाती है, तो विकास का रफ्तार तेज हो जाएगा.

PM Modi Interview

PM Modi Interview

देश बनाने के लिए चलाता हूं सरकार-पीएम मोदी

कलक्ता एचसी के हाल ही आए आरक्षण से जुड़े फैसले के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि मैं देश बनाने के लिए सरकार चलाता हूं और चुनाव जीतने के लिए सरकार नहीं चलाता. कुछ चीजों के लिए अगड़ी जाति ने एक वर्चस्व कायम कर रखा है. मैं एक मुस्लिम से आता हूं. पसमांदा समाज के लोगों को एक अवसर मिलना चाहिए. ममता के '4 जून को सरकार की एक्पायरी' वाले बयान का जवाब देते हुए नरेंद्र मोदी ने कहा कि उन्होंने सच ही तो कहा है. अभी की मौजूदा सरकार तो खत्म हो ही रही है. चुनाव के बाद हम ताजा सरकार बनाकर आएंगे. मैं तो काशी का हूं. काशी अविनाशी है.  

PM Narendra Modi on NDTV

PM Narendra Modi on NDTV

पाकिस्तान को लेकर कही ये बड़ी बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से जब पाकिस्तान को लेकर सवाल किए गए, तो उन्होंने कहा, 'पाकिस्तान को जो करना है करने दो. अपने देश पर ध्यान देना चाहिए. हम चाहते है सबके साथ मिलकर चलना. किसी से बैर रखने का हमारा कोई इरादा नहीं है.  भारत की उपलब्धि पर गर्व करें. अटल जी की सरकार में परमाणु के दो परिक्षण हुए. विपक्ष कहते है ये विज्ञानिकों ने किया. लेकिन, उन्होंने जो किया उसके लिए पॉलिटिकल वील लगती है. मैं चाहता तो चंद्रयाण के लैंडिंग के दिन वहां से जा सकता था, लेकिन मैं वहीं रहा. 

ये भी पढ़ें :- MPPSC प्री परीक्षा पर पहले दो मिनट हुई सुनवाई, फिर हाईकोर्ट की सिंगल बेंच के आर्डर पर लगाया स्टे

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Annual General Meeting: साल 2024 अदानी इंटरप्राइजेज के लिए महत्वपूर्ण मील का पत्थर, AGM में ग्रुप चेयरमैन गौतम अदाणी ने शेयरहोल्डर्स को किया संबोधित
PM Modi Interview: बताया अपने काम करने का तरीका, कहा-काम करने से दूर होती है थकान
Indian Railway News Mumbai Mega Block Alert: 36-Hour Train Disruption
Next Article
Indian Railways: यात्री कृपया ध्यान दें ! मुंबई में 36 घंटे रहेगा मेगा ब्लॉक, इस दिन करीब हजार ट्रेनें रद्द
Close
;