विज्ञापन

PMJAK: सरकार की इस योजना से लोग दिखे संतुष्ट, सस्ती दवाएं मिलने पर जताई अपनी खुशी

Medicine on Jan Aushadhi Kendra: देश के लगभग हर कोने में लोगों को सस्ती और अच्छी दवाएं उपलब्ध कराने के लिए पीएम मोदी की खास जन औषधि केंद्र लोगों के लिए वरदान बनकर सामने आई है. आम जन इस खास सुविधा से बहुत खुश और संतुष्ट है.

PMJAK: सरकार की इस योजना से लोग दिखे संतुष्ट, सस्ती दवाएं मिलने पर जताई अपनी खुशी
PM Jan Aushadhi Kendra in New Delhi

PM Jan Aushadhi Kendra Reaction: पूरे देश में सस्ती और अच्छी दवाओं के लिए जगह-जगह प्रधानमंत्री जन औषधि स्टोर (Prime Minister Jan Aushadhi Stores) खोले गए हैं. पीएम जन औषधि स्टोर पर जेनेरिक दवाएं (Generic Medicines) बाजार में संचालित मेडिकल स्टोर (Medical Store) से 70% से कम कीमत पर उपलब्ध कराई जा रही हैं. खास बात यह है कि जन औषधि केंद्र पर सभी प्रकार की जांच भी कम दामों में मरीजों को मिल रही हैं. जन औषधि केंद्र पर मरीजों को काफी फायदा हो रहा है. इन सुविधाओं का लोग बहुत अच्छे से फायदा ले रहे हैं. साथ ही, लोग सरकार (PM Modi Government) की इस योजना से संतुष्ट है.

लोगों ने दिया ऐसा रिएक्शन

पीएम जन औषधि केंद्र, साउथ दिल्ली के देवली रोड पर स्थित है. यह केंद्र तीन साल से यहां पर बना हुआ है. दूर-दूर से लोग यहां पर सस्ती दवाएं खरीदने के लिए आते हैं. पूरे दिन दुकान पर लोगों का आना-जाना लगा रहता है. यहां पर दवा खरीद रहे लोगों ने बताया कि बाजार से यहां पर दवाएं काफी सस्ती हैं. उन्होंने कहा, 'पहले हम लोग मेडिकल स्टोर्स पर महंगी दवाएं खरीदते थे, लेकिन जब से पीएम जन औषधि केंद्र खुले हैं, तब से हम दवाएं यहीं से खरीद रहे हैं. जो दवा मार्केट में 100 रुपए की मिलती है, वो यहां पर 20 से 25 रुपए में मिल जाती है.'

केंद्र संचालक दिखे संतुष्ट

देवली रोड पर स्थित पीएम जन औषधि केंद्र चला रहे राजेश अग्रवाल ने बताया, 'मैं तीन साल से इस केंद्र को चल रहा हूं. काफी अच्छा रिस्पांस मिल रहा है. कभी कभार लोगों को डाउट होता है कि यहां दवा इतनी सस्ती क्यों है? पहले लोग इसे खरीदने से कतरा रहे थे कि यह कारगर साबित होगी कि नहीं. जब लोग यहां से दवा खरीदने लगे और उन्हें फायदा होने लगा, तो यहां भी भीड़ लगने लगी.' उन्होंने बताया कि कभी-कभी दवाओं की डिमांड इतनी बढ़ जाती है कि दवाएं कम पड़ जाती हैं. केंद्र सरकार की यह पॉलिसी अच्छी है.'

ये भी पढ़ें :- एमपी में इतने हजार करोड़ रुपये की परियोजनाएं निर्माणाधीन, प्रदेश को मिलने जा रही नई रफ्तार

अच्छी क्वालिटी की होती हैं दवाइयां-ग्राहक

जन औषधि केंद्र पर दवा खरीदने आए सुमंत कुमार ने बताया कि वह कृष्णा पार्क में रहते हैं. उन्होंने बताया कि इन दवाओं से लोगों को बहुत लाभ हो रहा है. जैसी दूसरी दवाइयां काम करती हैं, उसी प्रकार से यहां की दवाएं भी लोगों को फायदा पहुंचा रही हैं. सबसे बड़ा फायदा यह है कि यहां की दवाएं मार्केट के रेट से बहुत सस्ती हैं. जब से जन औषधि केंद्र खुला है, तब से मैं यहां से दवा ले जा रहा हूं.

ये भी पढ़ें :- दिग्विजय सिंह ने युवा कांग्रेस के कार्यकर्ताओं को RSS से ये सीख लेने को कहा, बोले-"संघ को उनके ही..."

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
MP में इन सड़कों को मिलेगी नई रफ्तार, इकोनॉमिक कॉरिडोर के लिए ₹3 हजार करोड़ मंजूर, CM ने कहा थैंक यू
PMJAK: सरकार की इस योजना से लोग दिखे संतुष्ट, सस्ती दवाएं मिलने पर जताई अपनी खुशी
Union Minister Jyotiraditya Scindia met Manu Bhaker and said thank you for hoisting the country flag on the world stage
Next Article
Manu Bhaker से मिले केंद्रीय मंत्री Jyotiraditya Scindia, कहा-देश के झंडे को विश्व पटल पर फहराने के लिए धन्यवाद
Close