आपके काम से पार्टी की छवि खराब हुई है... भोजपुरी अभिनेता व गायक पवन सिंह के निष्कासन पर BJP

Lok Sabha Polls 2024: अभिनेता पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद वे काराकाट क्षेत्र से बतौर निर्दलीय मैदान में उतरे हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Pawan Singh expelled from BJP: बिहार (Bihar) के काराकाट संसदीय क्षेत्र (Karakat Parliamentary Constituency) से बतौर निर्दलीय चुनावी मैदान में उतरे भोजपुरी अभिनेता और गायक पवन सिंह (Bhojpuri Actor and Singer Pawan Singh) को भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने बुधवार को पार्टी से निष्कासित कर दिया है. बिहार भाजपा (Bihar BJP) मुख्यालय प्रभारी अरविंद शर्मा द्वारा निष्कासन का पत्र जारी कर दिया गया है. पवन सिंह के नाम से जारी पत्र में कहा गया है कि लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election 2024) में "आप एनडीए (NDA Candidate) के अधिकृत प्रत्याशी के विरुद्ध चुनाव (Election) लड़ रहे हैं. आपका यह कार्य दल विरोधी है जिससे पार्टी की छवि धूमिल हुई है तथा पार्टी अनुशासन के विरुद्ध आपने यह कार्य किया है".

कई दिनों से लगाए जा रहे थे कयास

बीजेपी द्वारा जारी पत्र में कहा गया है कि दल विरोधी इस कार्य के लिए प्रदेश अध्यक्ष के आदेशानुसार उन्हें "पार्टी से निष्कासित किया जाता है". कई दिनों से यह कयास लगाया जा रहा था कि पार्टी उन्हें निष्कासित कर सकती है. उल्लेखनीय है कि एनडीए की ओर से काराकाट संसदीय क्षेत्र से राष्ट्रीय लोक मोर्चा के प्रमुख उपेंद्र कुशवाहा चुनावी मैदान में हैं जिनका मुकाबला महागठबंधन के प्रत्याशी भाकपा माले के राजाराम सिंह से माना जा रहा है.

Advertisement
Advertisement

बंगाल से चुनाव लड़ने को लेकर किया था इनकार

अभिनेता पवन सिंह को भारतीय जनता पार्टी ने पश्चिम बंगाल के आसनसोल से प्रत्याशी बनाया था, लेकिन उन्होंने वहां से चुनाव लड़ने से इनकार कर दिया. इसके बाद वे काराकाट क्षेत्र से बतौर निर्दलीय मैदान में उतरे हैं.

Advertisement

यह भी पढ़ें : वनरक्षकों पर हमला... जंगल में लाठी, डंडों और पत्थरों से वार, आदिवासियों ने दौड़ा दौड़ाकर क्यों पीटा

यह भी पढ़ें : अगर ऐसा होता तो IAS Exam देने के बजाय स्टार्टअप उद्यमी बन जाता, जानिए अमिताभ कांत ने ये क्यों कहा?

यह भी पढ़ें : गेहूं उपार्जन में बड़ा घोटाला... नागरिक आपूर्ति निगम का जिला प्रबंधक निलंबित, जानिए पूरा मामला