Salman Khan News: बॉलीवुड के दबंग सलमान खान पर हो सकता था 'लॉरेंस अटैक', पाकिस्तानी एंगल भी आया सामने

Bollywood News: पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 60 से 70 गुर्गों को काम पर लगा रखा था. जिनमें सबके काम बटे हुए थे. शूटर के तौर पर 18 से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल करने की योजना थी

Advertisement
Read Time: 3 mins
Plan to kill Salman Khan: सलमान खान को मारने का प्लान

Salman Khan News: सलमान खान के प्रशंसकों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. बॉलीवुड (Bollywood) के मशहूर अभिनेता सलमान खान (Salman Khan) को मारने की कोशिश की एक और साजिश का खुलासा हुआ है. जी हां दबंग खान की गाड़ी पर हमले का प्लान लॉरेंस बिश्नोई गैंग (Lawrence Bishnoi) ने बनाया था. जानकारी के अनुसार पनवेल में इस प्लान को बनाया गया था. मुंबई पुलिस ने इस योजना को एक तरह से विफल कर दिया.

पाकिस्तानी एंगल भी आया सामने

बताया जा रहा है इसके लिए पाकिस्तान के एक हथियार सप्लायर से हथियार खरीदने की योजना थी. नवी मुंबई पुलिस ने इस मामले में कार्रवाई करते हुए FIR दर्ज करते हुए 4 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक पुलिस को टिप मिली थी कि जेल में बंद गैंगस्टर बिश्नोई ने कनाडा स्थित चचेरे भाई अनमोल बिश्नोई और साथी गोल्डी बरार (Goldy Barar) के साथ मिलकर पाकिस्तान के एक हथियार डीलर से AK-47, M-16 सहित अन्य अत्याधुनिक हथियार खरीदकर अभिनेता सलमान खान को मारने की साजिश रची थी.

आखिर क्या था प्लान

पुलिस के अनुसार मुताबिक इस प्लान में उनका उद्देश्य सलमान खान की गाड़ी को रोकना या फिर फार्महाउस पर धावा बोलना था. ये भी पता चला है कि ये योजना लॉरेंस बिश्नोई गिरोह ने अभिनेता सलमान खान के घर के बाहर गोलीबारी करने के आरोप में दो शूटरों की गिरफ्तारी से एक महीने पहले बनाई थी. नवी मुंबई पुलिस का कहना है कि खुफिया सूचना पर काम कर पुलिस अब तक 4 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है. और अभिनेता सलमान खान पर हमले की योजना की पड़ताल कर रही है.

60 से 70 गर्गे लगा रखे थे

पुलिस सूत्रों के मुताबिक इस साजिश को अंजाम देने के लिए लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने 60 से 70 गुर्गों को काम पर लगा रखा था. जिनमें सबके काम बटे हुए थे. शूटर के तौर पर 18 से कम उम्र के लड़कों का इस्तेमाल करने की योजना थी. वारदात को अंजाम देने के बाद सभी को कन्याकुमारी भागना था. फिर वहां से श्रीलंका.

Advertisement

सलमान खान के घर के बाहर की थी फायरिंग

आपको याद दिला दें 14 अप्रैल को मुंबई के बांद्रा इलाके में स्थित गैलेक्सी अपार्टमेंट में सलमान के आवास के बाहर गोली चलाई थी और फरार हो गए थे. तब इस हमले की जिम्मेदारी लॉरेंस बिश्नोई ने ली थी. पुलिस ने मामला दर्ज कर गोलीबारी करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था.

घर पर फायरिंग की साजिश अक्टूबर में रची गई थी

जांच में मुंबई क्राइम ब्रांच (Crime Branch) को पता चला था कि सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की साजिश अक्टूबर 2023 में रची गई थी. साजिशकर्ताओं के कहने पर शूटर विक्की गुप्ता और सागर पाल ने पनवेल में एक घर किराए पर भी लिया था. यहां पर इन्होंने एक बाइक ली थी.  कुछ दिन बाद दोनों शूटरों को पिस्तौल पहुंचाई गई थी. इन्होंने सलमान खान के अपार्टमेंट की रेकी की थी .

Advertisement

ये भी पढ़ें बागेश्वर धाम प्रमुख धीरेंद्र शास्त्री के भाई ने की महिलाओं के साथ मारपीट, पुलिस ने साधारण धाराओं में दर्ज की रिपोर्ट...

ये भी पढ़ें MP News: तेज गर्मी का इफेक्ट! ग्वालियर की आदर्श गौशाला में गायों और बछड़ों के लिए लगा कूलर, की जा रही है कृत्रिम बारिश

Advertisement

Topics mentioned in this article