विज्ञापन
Story ProgressBack

म्यूनिख से बैंकॉक जा रही फ्लाइट में लड़ने लगे पति-पत्नी, दिल्ली में करानी पड़ी लैंडिंग

एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि वह उसे 'धमका' रहा है. महिला ने हस्तक्षेप का अनुरोध किया.

Read Time: 4 min
म्यूनिख से बैंकॉक जा रही फ्लाइट में लड़ने लगे पति-पत्नी, दिल्ली में करानी पड़ी लैंडिंग
सांकेतिक फोटो

Munich to Bangkok Flight: म्यूनिख (Munich) से बैंकॉक (Bangkok) के बीच उड़ान भर रहे लुफ्थांसा के एक विमान में सवार एक दंपति के बीच कहासुनी के दौरान ऐसी नौबत आ गई कि विमान को बुधवार को दिल्ली में उतारना पड़ा. आधिकारिक सूत्रों ने यह जानकारी दी है. लुफ्थांसा की उड़ान संख्या एलएच 772 को पूर्वाह्न 10.26 बजे इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे (आईजीआई) पर उतारना पड़ा. इससे पहले विमान के पायलट ने एटीसी से संपर्क करके उन्हें ‘परिस्थिति' के बारे में सूचना दी थी.

विमान को दिल्ली एयरपोर्ट पर उतारने की मांगी परमिशन

विमान एक घंटे से अधिक की देरी के बाद बैंकॉक के लिए रवाना हुआ. हालांकि हवाई अड्डे पर केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) कर्मियों ने पुरुष यात्री को उतार दिया. सूत्रों ने बताया कि विमान में सवार एक जर्मन व्यक्ति और थाईलैंड की उसकी पत्नी के बीच कहासुनी होने के बाद विमान में स्थिति बिगड़ गई, जिसके बाद विमान को आईजीआई हवाई अड्डे पर उतारने की अनुमति मांगी गई, जो दे दी गई.

महिला ने किया हस्तक्षेप का अनुरोध

एक अधिकारी ने बताया कि पत्नी ने पहले अपने पति के बर्ताव के बारे में पायलट से शिकायत की और कहा कि वह उसे 'धमका' रहा है. महिला ने हस्तक्षेप का अनुरोध किया. लुफ्थांसा ने एक बयान में कहा कि उड़ान में सवार एक 'उपद्रवी' यात्री की वजह से विमान को दिल्ली में उतारना पड़ा.

जर्मन एयरलाइन ने कहा, 'उक्त व्यक्ति को अधिकारियों के सुपुर्द कर दिया गया. बैंकॉक की उड़ान मामूली विलंब के बाद जारी रहेगी. विमान में हमारे यात्रियों और चालक दल की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है.' सूत्रों के अनुसार 53 वर्षीय जर्मन यात्री ने कथित तौर पर खाना फेंका, लाइटर से एक कंबल को जलाने का प्रयास किया, अपनी पत्नी पर चिल्लाया और उसने विमान कर्मियों के निर्देशों का पालन नहीं किया इसलिए पायलट ने विमान का मार्ग परिवर्तित करते हुए उसे दिल्ली में उतारा और बाद में सीआईएसएफ कर्मियों को सौंप दिया.

ये भी पढ़ें Cricket News: राहुल द्रविड़ बने रहेंगे भारतीय क्रिकेट टीम के कोच, कॉन्ट्रै्क्ट बढ़ा

पुरुष यात्री ने मांगी माफी

उन्होंने बताया कि पत्नी एक अलग पीएनआर वाले टिकट पर यात्रा कर रही थी और वह अपनी बैंकॉक की यात्रा जारी रखना चाहती थी. उन्होंने बताया कि महिला लुफ्थांसा फ्लाइट से रवाना हुई. एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि बाद में पुरुष यात्री ने अपने कृत्य के लिए मौखिक माफी मांगी और उसे लुफ्थांसा की ओर से बैंकॉक के लिए एयर इंडिया की उड़ान का टिकट प्रदान किया गया. उन्होंने बताया कि वह अपराह्न लगभग तीन बजे उस उड़ान से रवाना हुआ. 

ये भी पढ़ें मणिपुर के सबसे पुराने उग्रवादी संगठन UNLF ने डाले हथियार, अमित शाह ने बताया ऐतिहासिक उपलब्धि, यहां देखिए वीडियो

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close