प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन दिखी श्रद्धालुओं की भीड़, रामलला के दर्शन के लिए दूरदराज से आए लोग

Ayodhya Ram Mandir: जानकारी के मुताबिक भक्तों के लिए राम मंदिर के पट सुबह सात बजे से साढ़े 11 बजे तक और दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक खुले रहेंगे. एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार को एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई गई है.

Advertisement
Read Time: 15 mins

Heavy Rush of Devotees in Ayodhya: अयोध्या (Ayodhya) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha Ceremony) के बाद मंगलवार को आम जनता के लिए राम मंदिर (Ram Mandir) के कपाट खुल गए हैं. कपाट खुलते ही मंगलवार को राम भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) के बाद पहले दिन ही बड़ी तादात में राम भक्त सवेरे 3 बजे से ही बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. जिसके बाद देश भर में दिवाली जैसा माहौल दिखा.

Advertisement

एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना

जानकारी के मुताबिक भक्तों के लिए राम मंदिर के पट सुबह सात बजे से साढ़े 11 बजे तक और दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक खुले रहेंगे. एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार को एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई गई है. सोमवार को राम भक्तों के जश्न और उत्साह को देखते हुए मंगलवार को भक्तों की भारी भीड़ जुटने की आशंका जताई गई थी. बताया जा रहा कि रामलला के दर्शन करने के लिए स्थानीय और दूसरे राज्यों से आए श्रद्धालु बड़ी संख्या में सोमवार देर रात को ही मंदिर परिसर की ओर जाने वाले राम पथ के मुख्य द्वार के पास इकट्ठा हो गए थे. 

Advertisement

रामलला हुए विराजमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सोमवार को अयोध्या के मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया और लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1,000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया.

Advertisement

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Pran Pratishtha Day: 47 'नन्हे राम' और 'नन्ही सिया' ने लिया जन्म, माता-पिता ने कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कोहली के हमशक्ल के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, वीडियो वायरल