विज्ञापन
Story ProgressBack

प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन दिखी श्रद्धालुओं की भीड़, रामलला के दर्शन के लिए दूरदराज से आए लोग

Ayodhya Ram Mandir: जानकारी के मुताबिक भक्तों के लिए राम मंदिर के पट सुबह सात बजे से साढ़े 11 बजे तक और दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक खुले रहेंगे. एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार को एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई गई है.

Read Time: 3 min
प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन दिखी श्रद्धालुओं की भीड़, रामलला के दर्शन के लिए दूरदराज से आए लोग
अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के अगले ही दिन भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. (फोटो-ANI)

Heavy Rush of Devotees in Ayodhya: अयोध्या (Ayodhya) में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा (Ramlala Pran Pratishtha Ceremony) के बाद मंगलवार को आम जनता के लिए राम मंदिर (Ram Mandir) के कपाट खुल गए हैं. कपाट खुलते ही मंगलवार को राम भक्तों की भारी भीड़ देखने को मिली. प्राण प्रतिष्ठा (Pran Pratishtha) के बाद पहले दिन ही बड़ी तादात में राम भक्त सवेरे 3 बजे से ही बड़ी संख्या में इकट्ठा हो गए. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) की मौजूदगी में सोमवार को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा की गई. जिसके बाद देश भर में दिवाली जैसा माहौल दिखा.

एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना

जानकारी के मुताबिक भक्तों के लिए राम मंदिर के पट सुबह सात बजे से साढ़े 11 बजे तक और दोपहर दो बजे से शाम सात बजे तक खुले रहेंगे. एक अनुमान के मुताबिक मंगलवार को एक लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं के आने की संभावना जताई गई है. सोमवार को राम भक्तों के जश्न और उत्साह को देखते हुए मंगलवार को भक्तों की भारी भीड़ जुटने की आशंका जताई गई थी. बताया जा रहा कि रामलला के दर्शन करने के लिए स्थानीय और दूसरे राज्यों से आए श्रद्धालु बड़ी संख्या में सोमवार देर रात को ही मंदिर परिसर की ओर जाने वाले राम पथ के मुख्य द्वार के पास इकट्ठा हो गए थे. 

रामलला हुए विराजमान

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई में सोमवार को अयोध्या के मंदिर में रामलला की नई मूर्ति की प्राण प्रतिष्ठा की गई. प्रधानमंत्री मोदी ने इस अवसर को एक नए युग के आगमन का प्रतीक करार दिया और लोगों से मंदिर निर्माण से आगे बढ़कर अगले 1,000 वर्षों के मजबूत, भव्य और दिव्य भारत की नींव बनाने का आह्वान किया.

ये भी पढ़ें - Ram Mandir Pran Pratishtha Day: 47 'नन्हे राम' और 'नन्ही सिया' ने लिया जन्म, माता-पिता ने कही ये बड़ी बात

ये भी पढ़ें - रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के मौके पर कोहली के हमशक्ल के साथ सेल्फी लेने की लगी होड़, वीडियो वायरल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close