विज्ञापन
Story ProgressBack

Congress: अमेठी आ सकते हैं राहुल गांधी, फूंक सकते हैं चुनावी बिगुल

Rahul Gandhi in Amethi: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी अमेठी आ रहे हैं. ऐसे में पुरानी सीट से राहुल के चुनाव लड़ने की अटकलें तेज हो गई हैं. गुरुवार को कांग्रेस नेता दीपक सिंह ने कुछ ऐसा कहा जिससे राहुल गांधी के अमेठी से नामांकन दाखिल करने की बात ने एक बार फिर जोर पकड़ लिया.

Read Time: 3 min
Congress: अमेठी आ सकते हैं राहुल गांधी, फूंक सकते हैं चुनावी बिगुल
अमेठी से चुनाव लड़ सकते हैं राहुल गांधी

Lok Sabha Elections 2024: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) शुक्रवार को अमेठी (Amethi) आ सकते हैं और यहां से चुनावी मैदान (Lok Sabha Elections 2024) में ताल ठोक सकते हैं. यह जानकारी राहुल के करीबी व पूर्व एमएलसी कांग्रेस नेता दीपक सिंह (Deepak Singh Congress) ने एक्स पर एक पोस्ट शेयर करते हुए दी. बता दें कि शुक्रवार को पूरे देश में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण (Lok Sabha Elections Second Phase Voting) के लिए मतदान होना है. कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने राहुल को वायनाड सीट (Wayanad Lok Sabha Seat) से टिकट दिया था. लेकिन, शायद वह उत्तर प्रदेश के अमेठी से चुनावी बिगुल फूंक सकते हैं.

दीपक सिंह ने ऐसे दी जानकारी

दीपक सिंह ने एक्स पर लिखा, ''राहुल गांधी 26 अप्रैल को 'शुभ मुहूर्त' में अमेठी आएंगे. वह यहां से चुनाव लड़ेंगे, रिकॉर्ड मतों से जीतेंगे और देश के प्रधानमंत्री बनेंगे. अमेठी की जनता बहुत उत्सुकता के साथ उनका इंतजार कर रही है. हर कोई मानता है कि वह 'शुभ मुहूर्त' पर आएंगे और नामांकन भरेंगे.' उन्होंने इससे जुड़ा एक वीडियो भी शेयर किया. हालांकि इस बात की आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई.

एक बार फिर दिख सकती है स्मृति बनाम राहुल की लड़ाई

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश की अमेठी लोकसभा सीट गांधी परिवार का परंपरागत गढ़ रहा है. लेकिन, 2019 लोकसभा चुनाव में भाजपा नेता स्मृति ईरानी ने राहुल गांधी को इसी सीट से हराया था. भाजपा ने इस बार फिर यहां से स्मृति ईरानी को ही अपना उम्मीदवार बनाया है. अब उम्मीद जताई जा रही है कि एक बार फिर स्मृति ईरानी का मुकाबला राहुल गांधी से हो सकता है.

Latest and Breaking News on NDTV

ये भी पढ़ें :- सरकार जरा हमारी भी सुनो गुहार! पानी की विकराल समस्या, बरसाती नाले का पानी पीने को ग्रामीण मजबूर

दशकों तक रहा गांधी परिवार का राज

अमेठी लोकसभा सीट कई दशकों तक गांधी परिवार की पारंपरिक सीट रही है. अगर राहुल गांधी अमेठी से चुनाव लड़ने का फैसला करते हैं, तो मुकाबला दिलचस्प होगा. क्योंकि, अमेठी उनकी पारिवारिक सीट रही है. उनके परिवार के लोग यहां से दशकों तक जीतते रहे हैं. दूसरी ओर, पांच साल में स्मृति ईरानी ने भी यहां जमीन पर अपना जनाधार तैयार कर लिया है. ऐसे में देश की निगाहें इस सीट पर लगी हैं.

ये भी पढ़ें :- कबाड़खाने में भीषण विस्फोट, सेना के बम मिलने से मचा हडकंप, 5 किमी तक सुनाई दी धमाके की गूंज

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close