विज्ञापन
Story ProgressBack

Sharmila Tagore : करोड़ों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस को पहली फिल्म के बदले मिले थे सिर्फ इतने रुपये 

Sharmila Tagore: शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए 5000 रुपये मिले थे. लेकिन उस पैसे से उन्होंने बहुत सारा सोना खरीद लिया था.

Read Time: 2 min
Sharmila Tagore : करोड़ों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस को पहली फिल्म के बदले मिले थे सिर्फ इतने रुपये 
Sharmila Tagore : करोड़ों दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेस को पहली फिल्म के बदले मिले थे सिर्फ इतने रुपये 

Sharmila Tagore:  एक्ट्रेस शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) 70 के दशक की वह एक्ट्रेस हैं. जिसको आज भी लोग फॉलो करते हैं. उन्होंने अपने फिल्मों से हर किसी दर्शक का दिल जीता है. बता दें, उन्होंने अपनी करियर की शुरुआत साल 1960 में आई फिल्म देवी (Devi) से की थी. इसके बाद उन्होंने अपने बॉलीवुड करियर में एक से एक बड़ी फिल्मों में काम किया और उनका फिल्मी करियर काफी सफल भी रहा.

 किराए के लिए भी नहीं थे पैसे

शर्मिला टैगोर ने एक इंटरव्यू के दौरान कहा था कि उन्हें अपनी पहली फिल्म के लिए 5000 रुपये मिले थे. लेकिन उस पैसे से उन्होंने बहुत सारा सोना खरीद लिया था. उन्होंने इंटरव्यू के दौरान अपनी शुरुआती करियर को लेकर खुलकर बात की. उन्होंने कहा था कि,"मैंने लाइफ में बहुत पहले ही काम करना शुरू कर दिया था. हालांकि उनकी फीस इतनी नहीं थी, जितनी अब है लेकिन फिर भी चीजों की कीमत इतनी ज़्यादा नहीं थी जितनी आज है".

 'उन्होंने मुझे एक साड़ी दी'

आगे उन्होंने कहा कि उनके पिता कोई पैसे लेने में दिलचस्पी नहीं रखते थे. लेकिन उन्होंने मुझे एक साड़ी दी थी और घड़ी भी दी थी. हालांकि एक बंगाली परिवार होने की वजह से हम सोने की दुकान पर गए और हमने चूड़ियां भी खरीदी थी.

सुपरस्टार की मां है शर्मिला टैगोर

बता दें, शर्मिला टैगोर के बेटे सैफ अली खान (Saif Ali Khan) बॉलीवुड के एक जाने माने एक्टर हैं. वहीं, उनकी बहू करीना कपूर खान (Kareena Kapoor) भी बॉलीवुड की जानी मानी एक्ट्रेस हैं. वही बेटी सहा अली खान (Soha Ali Khan) भी फिल्मों में अपनी किस्मत आजमा चुकी हैं. हालांकि उनका फिल्मी करियर कोई शानदार नहीं रहा. सोहा अब बॉलीवुड की गिनी-चुनी फिल्मों में नजर आती हैं.

ये भी पढ़े: अपने पिता के इलाज के लिए किया ये काम, रूपाली गांगुली ने दर्द बयां करते हुए बताई अपनी कहानी

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close