विज्ञापन
Story ProgressBack

Sajid Nadiadwala: 16 की उम्र में मुलाकात, 19 साल में शादी... जानें कैसे शुरू हुई थी दिव्या संग साजिद की लव स्टोरी

Sajid Nadiadwala Birthday: आज साजिद नाडियाडवाला अपना 58वां जन्मदिन मना रहे हैं. ऐसे में आइये उनके बर्थडे के मौके पर हम आपको बताते हैं उनकी लव स्टोरी के बारे में.

Read Time: 3 min
Sajid Nadiadwala: 16 की उम्र में मुलाकात, 19 साल में शादी... जानें कैसे शुरू हुई थी दिव्या संग साजिद की लव स्टोरी

Sajid Nadiadwala Birthday Special: बॉलिवुड के मशहूर डायरेक्टर और प्रोड्यूसर साजिद नाडियाडवाला (Sajid Nadiadwala) का 18 फरवरी को अपना 58वां बर्थडे सेलिब्रेट कर रहे हैं. साजिद अपने फिल्मी करियर में इंडस्ट्री को एक से बढ़कर एक फिल्में दी. इस दौरान उन्होंने सुनील शेट्टी, अहान शेट्टी, कृति सेनन, जैकलीन फर्नांडिस, टाइगर श्रॉफ जैसे कई स्टार्स की भी किस्मत चमकाई, लेकिन खुद उनकी जिंदगी उतार-चढ़ाव से गुजरी.

दिव्या भारती के साथ नाम जुड़ने के बाद चर्चाओं में आये थे साजिद

फिल्मी करियर के साथ-साथ साजिद अपनी पर्सनल लाइफ की वजह से काफी चर्चा में रहे. दरअसल, साजिद का नाम दिवंगत ऐक्ट्रेस दिव्या भारती (Divya Bharti) से जुड़ने के कारण वो चर्चाओं में रहे. बता दें कि साजिद नाडियाडवाला महज 19 साल की दिव्या भारती से 20 मई, 1992 को शादी की थी. हालांकि दिव्या अपनी शादी के बाद 11 महीने हीं जीवित रह सकी.  

5 अप्रैल, 1993 का वो दिन था जब 19 साल की दिव्या भारती की अचानक हुई मौत से पूरे बॉलीवुड में सनसनी फैल गयी थी. दिव्या की मौत का कारण पांचवीं मंजिल की बालकनी से गिरने के कारण हुई थी.

'शोला और शबनम' की शूटिंग के दौरान हुई थी दिव्या-साजिद की मुलाकात

महज 16 साल की उम्र में साल 1990 में साजिद नाडियाडवाला से दिव्या भारती की पहली मुलाकात हुई थी. ये मुलाकात गोविंदा और दिव्या की फिल्म 'शोला और शबनम' की शूटिंग के दौरान हुई थी. दरअसल, साजिद अपने दोस्त गोविंदा से मिलने सेट पर गए थे और इसी दौरान गोविंदा ने ही दोनों को पहली बार मिलवाया था. इसके बाद साजिद हर दिन सेट पर आने लगे और इस दौरान दोनों के बीच प्यार का परवान चढ़ा. वहीं 2 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद आखिर कपल ने 20 मई, 1992 को एक-दूसरे से शादी कर ली. 

11 महीने की इश्क... 8 साल तक नहीं भुला पाए साजिद

एक इंटरव्यू के दौरान साजिद नाडियाडवाला ने बताया था कि 15 जनवरी, 1992 को दिव्या ने शादी करने की बात कही थी. हालांकि इस बीच दिव्या का नाम एक को-स्टार से जोड़ा जाने लगा, जिससे वो काफी परेशान हो गई. वहीं इन सभी अफवाहों का मुंहतोड़ जवाब देने के लिए कपल ने साल 1992 में शादी के बंधन में बंध गए, लेकिन शादी के 11 महीने बाद ही दिव्या भारती का निधन हो गया और साजिद अकेले रह गए. दिव्या से बेपनाह मोहब्बत करने वाले साजिद उनकी मौत के बाद बिल्कुल टूट गए थे. हालांकि कुछ साल बाद साजिद वर्धा खान के करीब आये और फिर दोनों शादी के बंधन में बंधने का फैसला किया.

आज भी नहीं हुआ खत्म दिव्या-साजिद का रिश्ता

साजिद के दिल में आज भी दिव्या बसती हैं. वो आज भी अपनी पर्स में दिव्या की फोटो रखा करते हैं. उनके घर पर भी दिव्या की तस्वीर लगी हुई है. इतना ही नहीं उन्होंने दिव्या के मां-बाप को बेटे की तरह ख्याल रखा. जब दिव्या के पिता का निधन हुआ तो साजिद ने बेटे की तरह सारी जिम्मेदारियां निभाई थी और अंतिम संस्कार भी किया था.

ये भी पढ़े: OTT Release Film & Web Series: 'सालार' से 'द केरल स्टोरी' तक... इस हफ्ते OTT पर रिलीज होगी ये फिल्म

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close