विज्ञापन
Story ProgressBack

Nawazuddin Siddiqui Birthday: कभी 'डॉन' तो कभी 'ट्रांसजेंडर' बन फिल्मी दुनिया में ऐसे छाए नवाजुद्दीन सिद्दीकी

Nawazuddin Siddiqui Birthday Special: बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सबसे पहले फिल्म सरफरोश में काम किया. हालांकि इस फिल्म में उनका किरदार काफी छोटा था. इस फिल्म के बाद वो रामगोपाल वर्मा की शूल और जंगल में काम किया.

Read Time: 2 mins
Nawazuddin Siddiqui Birthday: कभी 'डॉन' तो कभी 'ट्रांसजेंडर' बन फिल्मी दुनिया में ऐसे छाए नवाजुद्दीन सिद्दीकी
आज नवाजुद्दीन सिद्दीकी का जन्मदिन है

Nawazuddin Siddiqui Birthday Special: नवाजुद्दीन सिद्दीकी (Nawazuddin Siddiqui) बॉलीवुड के फेमस एक्टर में से एक हैं. उन्होंने 'गैंग्स ऑफ वासेपुर 2', 'किक',  'बदलापुर', 'बजरंगी भाईजान' समेत कई फिल्मों में काम कर अपनी एक अलग पहचान बनाई. हालांकि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में ये पहचान काफी संघर्षों के बाद बनाई है. ऐसे में आज जानते हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी से जुड़ी कुछ अनकहें किस्से.

बॉलीवुड एक्टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी उत्तर प्रदेश के रहने वाले हैं. उनका जन्म उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर के बुढाना में  हुआ था. नवाजुद्दीन एक मुस्लिम परिवार से ताल्लुक रखते हैं. हालांकि नवाजुद्दीन बॉलीवुड में वो मुकाम खुद के मेहनत और संघर्षों के बदौलत हासिल की है.

दो बार हुई शादी

नवाजुद्दीन की पहली शादी साल 2007 में टूट गई थी. जिसके बाद उन्होंने दूसरी शादी आलिया से साल 2010 में की. नवाज के दो बच्चे हैं, जिनका नाम शोरा और यानी सिद्दीकी है. नवाजुद्दीन ने हरिद्वार के गुरुकुल कांगरी यूनिवर्सिटी से बैचलर की डिग्री हासिल की थी. इसके बाद उन्होंने कुछ साल बड़ोदरा के थिएटर में काम किया, फिर उन्होंने दिल्ली के एनएसडी (NSD) में एडमिशन लिया. नवाजुद्दीन का एक थिएटर प्ले ग्रुप भी था जो भारत के कई शहरों में परफॉर्म करता था.

शुरुआत में किए काफी छोटे रोल

बता दें कि नवाजुद्दीन ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत में काफी छोटे-छोटे रोल किए. उन्होंने साल 1999 में दिल्ली से मुंबई आ गए थे. जहां वह गोरेगांव में अपने चार दोस्तों के साथ रहते थे. काफी संघर्षों के बाद उनको फिल्म सरफरोश (Sarfarosh) मिली. जिसमें उनका काफी छोटा किरदार था. जिसके बाद वह रामगोपाल वर्मा (Ramgopal Verma) की शूल (Shool) और जंगल (Jungle) जैसी फिल्मों में छोटे किरदारों में नजर आए. 

ये भी पढ़ें  Karthik Aaryan News: कार्तिक आर्यन पहुंचे अपने गृहनगर ग्वालियर, लांच करेंगे अपनी फिल्म 'चंदू चैंपियन' का ट्रेलर...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Kartik Aaryan New Movie: कार्तिक आर्यन की चंदू चैंपियन का ट्रेलर हुआ लांच, 14 जून को रिलीज होगी फिल्म...
Nawazuddin Siddiqui Birthday: कभी 'डॉन' तो कभी 'ट्रांसजेंडर' बन फिल्मी दुनिया में ऐसे छाए नवाजुद्दीन सिद्दीकी
Dharmendra honored with Kishore Kumar Award 2022 said I am thankful
Next Article
Kishore Kumar Award: बॉलीवुड अभिनेता धर्मेंद्र को किशोर कुमार अवॉर्ड से सम्मानित, बोले- 'मैं शुक्रगुजार हूं...'
Close
;