Kavita Krishnamurthy Birthday : जब 8 साल की उम्र में लता मंगेशकर के साथ मिला गाने का मौका, फिर बदल गई किस्मत

Kavita Krishnamurthy Birthday : कविता कृष्णमूर्ति का बचपन में नाम श्रद्धा कृष्णमूर्ति था. लेकिन लोग उन्हें कविता कृष्णमूर्ति के नाम से जानते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी गानों से लेकर गजल, पॉप, क्लासिक और कई तरीके के गाने गए.

Advertisement
Read Time: 11 mins

Kavita Krishnamurthy Birthday Special : आज बॉलीवुड सिंगर कविता कृष्णमूर्ति (Kavita Krishnamurthy) का जन्मदिन है. कविता अपना 66वां जन्मदिन सेलिब्रेट कर रही हैं. कविता कृष्णमूर्ति 90 के दशक की मशहूर सिंगर हैं. तमिल परिवार में जन्मी कविता कृष्णमूर्ति ने बॉलीवुड में ऐसे गाने गाए हैं, जिनको आज भी लोग सुनना पसंद करते हैं. उनके जन्मदिन पर उनसे जुड़ी कई बातें हम आपको बताने जा रहे हैं

यह भी पढ़ें : Bollywood News : 'फाइटर' के मेकर्स को बड़ा झटका, खाड़ी देशों में बैन हुई ऋतिक-दीपिका की फिल्म

श्रद्धा कृष्णमूर्ति था नाम

आपको बता दें कि कविता कृष्णमूर्ति का बचपन का नाम श्रद्धा कृष्णमूर्ति था, लेकिन लोग उन्हें कविता कृष्णमूर्ति के नाम से जानते हैं. उन्होंने अपने फिल्मी गानों से लेकर गजल, पॉप, क्लासिक और कई तरीके के गाने गए. इसके अलावा उनको अपनी बेहतरीन गायकी के लिए कई अवार्ड भी मिले हैं.

View this post on Instagram

A post shared by Kavita Krishnamurti (@kavitaksub)

जब लता दीदी के साथ गाया गाना

कविता के पिता शिक्षा विभाग में अधिकारी थे. उनकी शुरुआती संगीत की शिक्षा घर से ही हुई. जहां 8 साल की उम्र में कविता ने एक म्यूजिक कंपटीशन में हिस्सा लिया और गोल्ड मेडल जीता. इसके बाद उनकाे 9 साल की उम्र में लता मंगेशकर के साथ गाने का मौका मिला. यहां से उनकी जिंदगी बदल गई.

Advertisement

एल सुब्रमण्यम से की थी शादी

सिंगर कविता कृष्णमूर्ति ने साल 1999 में एल सुब्रमण्यम (L Subramaniam) से शादी की. एक रिपोर्ट के मुताबिक इन दोनों ने बाद में बेंगलुरु में सुब्रमण्यम एकेडमी ऑफ परफोर्मिंग के नाम से अपना खुद का एक म्यूजिकल स्कूल भी शुरू किया था.

जब विज्ञापनों में गाने का मिला मौका

कविता ने मुंबई के सेंट जेवियर कॉलेज से पढ़ाई की. उस समय वह कई प्रतियोगिताओं में हिस्सा लेती थीं. तभी एक कार्यक्रम में मन्ना डे ने कविता का गाना सुना और उसके बाद उन्हें विज्ञापन में गाने का मौका मिल गया. यहीं से उनकी प्रोफेशनल सिंगिंग का आगाज हुआ. 

Advertisement

यह भी पढ़ें : Bollywood News: ऑस्कर से बाहर हुई '12वीं फेल', 'टू किल अ टाइगर' को मिली नॉमिनेशन में जगह