विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

कैसी रही शाहरुख की 'जवान'... सलमान की इन फिल्मों का नहीं तोड़ पाई रिकॉर्ड  

शाहरुख खान की 'जवान' को हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. इस फिल्म ने पहले दिन देशभर में करीब 75 करोड़ का कलेक्शन किया है. इसमें से 65 करोड़ रुपये की कमाई फिल्म के हिंदी वर्जन से हुई है. 'जवान' ने पहले ही दिन दुनिया भर में 129 करोड़ का बिजनेस किया.

Read Time: 3 min
कैसी रही शाहरुख की 'जवान'... सलमान की इन फिल्मों का नहीं तोड़ पाई रिकॉर्ड  

शाहरुख खान की 'जवान' को हिंदी सिनेमा के इतिहास की सबसे बड़ी ओपनिंग मिली है. इस फिल्म ने पहले दिन देशभर में करीब 75 करोड़ का कलेक्शन किया है. इसमें से 65 करोड़ रुपये की कमाई फिल्म के हिंदी वर्जन से हुई है. 'जवान' ने पहले ही दिन दुनिया भर में 129 करोड़ का बिजनेस किया. ताबड़तोड़ कमाई करने के बावजूद फिल्म 'जवान' सलमान खान की फिल्मों का बॉक्स ऑफिस रिकॉर्ड तोड़ने में नाकाम रही. तो आपको बता दें कि ऐसा सिनेमा टिकटों की बढ़ती कीमत के चलते हुआ. 

कैसी रही शाहरुख की फिल्म 'जवान'

शाहरुख खान की पिछली फिल्म की बात करें तो, पठान ने पहले दिन कुल 33.01 लाख टिकट बिके थे. इसका मतलब ये हुआ कि फिल्म देखने के लिए काफी लोग आए. इतने टिकटों की बदौलत फिल्म ने पहले दिन 55 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. जबकि "जवान" को इससे भी बड़ी 75 करोड़ की ओपनिंग मिली है. 'जवान' के पहले दिन टिकटों की कुल बिक्री करीब 35 लाख बताई जा रही है. इससे पहले भी शाहरुख खान की दो फिल्मों ने अपने पहले दिन 35 लाख ऑडियंस का आंकड़ा पार किया है. इससे पहले चेन्नई एक्सप्रेस और हैप्पी न्यू ईयर की फिल्म ने ये रिकॉर्ड अपने नाम किया था. 

फिल्म नहीं तोड़ पाई सलमान का रिकॉर्ड 

इन तमाम बातों के बावजूद टिकट की बिक्री में 'जवान' फिल्म सलमान खान की फिल्मों का रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई है. हम बात कर रहे हैं 'एक था टाइगर' और 'प्रेम रतन धन पायो' की जिनके रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाई. साल 2012 में रिलीज हुई 'एक था टाइगर' के पहले दिन 40.70 लाख टिकट बिके थे. इसके साथ ही फिल्म ने पहले दिन 32.93 करोड़ रुपये की कमाई की थी. जबकि 2015 में रिलीज हुई "प्रेम रतन धन पायो" के पहले दिन विजिट 44 लाख थी. इसके साथ ही फिल्म ने 40.35 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया था. ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि शाहरुख की फिल्मों के टिकट बिकते कम हैं, लेकिन उनकी फ़िल्में मुनाफा ज्यादा कमाती है. 

ये भी पढ़ें - 'वन नेशन वन इलेक्शन' पर बॉलीवुड एक्टर गोविंदा ने रखी अपनी राय !

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close