विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Aug 25, 2023

फिल्म 'शेरशाह' को मिला जूरी अवॉर्ड, शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के भाई ने जताई खुशी

बॉलीवुड की कई फिल्म्स और एक्टर्स को अवार्ड मिले हैं, उनमें से एक फिल्म का नाम है " शेरशाह " है, जिसने नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर स्पेशल जूरी जीता है.

Read Time: 4 min
फिल्म 'शेरशाह' को मिला जूरी अवॉर्ड, शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा के भाई ने जताई खुशी

राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार को देश के सबसे प्रतिष्ठित पुरस्कारों में से एक माना जाता है. इस पुरस्कार में देश की बेहतरीन फिल्मों को सम्मान दिया जाता है. इसका आयोजन दिल्ली में होता है. देश के राष्ट्रपति इस पुरस्कार को प्रदान करते हैं. 24 अगस्त को 69वें राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कारों की घोषणा हुई. इसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा और कियारा आडवाणी की फिल्म शेरशाह भी शामिल है. यह फिल्म बहुत ही बेहतरीन थी. इसे दर्शकों का बहुत ही ज्यादा प्यार मिला. शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की जिंदगी पर यह फिल्म बनी थी. शेरशाह को स्पेशल जूरी अवॉर्ड दिया गया है. इसपर कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन विक्रम बत्रा के भाई विशाल बत्रा ने अपना रिएक्शन दिया है.

एनडीटीवी की टीम ने प्रोड्यूसर शब्बीर बॉक्सवाला से खास बातचीत की. सवाल-जवाब के दौर में शब्बीर ने कई बातों पर अपनी राय रखी.

सवाल- आपकी फिल्म को नेशनल फिल्म अवार्ड फॉर स्पेशल जूरी मिला है, आप इसके बारे में क्या कहेंगे?

जब मुझे यह पता चला की हमारी फिल्म शेरशाह को नेशनल अवार्ड मिला है, मेरी खुशी का तो कोई ठिकाना ही नहीं था. हर कोई डायरेक्टर, प्रोड्यूसर यही चाहता है की उसकी फिल्म नेशनल अवार्ड जीते और यह सौभाग्य हमें मिला. में उन सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं जो शेरशाह फिल्म का हिस्सा थे.

सवाल- जब शेरशाह फिल्म बनाने का विचार चल रहा था तब आपके मन में कई तरह के विचार तो आ रहे होंगे, खास कर जब तब धर्मा प्रोडक्शन की फिल्म्स फ्लॉप हो रही थे? 

सच में मैं बहुत कॉन्फिडेंट था, मुझे पता था की हमारी फिल्म सक्सेसफुल रहेगी, क्योंकि हमनें जो सब्जेक्ट चूज किया था वो यूनिक था. विक्रम बत्रा जिनके ऊपर फिल्म बेस्ड है वो रियल लाइफ में हीरो थे. इसके अलावा हमनें siddharat malhotra और जो भी टीम मेंबर्स को अपॉइंट किया था वो सभी टैलेंट थे.

सवाल- आपने सिद्धार्थ मल्होत्रा को ही फिल्म में क्यों लिया? 

सिद्धार्थ मल्होत्रा एक टैलेंटेड एक्टर हैं, उनकी कद काठी विक्रम बत्रा जैसी ही लगती है, जब में सिद्धार्थ से मिला तो मुझे लगा की हमें अपनी फिल्म का एक्टर मिल गया. 

सवाल- क्या यह सच है सलमान खान ने आपको आयुष शर्मा को कास्ट करने का बोला था और अपने सलमान से मना कर दिया था? 

यह बातें सिर्फ अफवाह है, सलमान बहुत अच्छे फ्रेंड हैं मेरे, हां शूटिंग शुरू होने के काफी समय बाद इस टॉपिक पर बात जरूर हुई थी, मैनें आयुष से बोला भी था, यह फिल्म बहुत ही चैलेंज फुल है, अगर तुम मुझसे पहले भी इस फिल्म में कास्ट करने की बोलते तो में तुमसे माना ही करता, क्योंकि तुम्हारे डेब्यू के लिए यह फिल्म सही नही है .

सवाल- आपके आने वाले प्रोजेक्ट्स के बारे में बताएं?

मैं अभी कुछ फिल्म और सीरीज पर काम कर रहा हूं, जल्द ही उनकी अनाउंसमेंट भी हो जाएंगी, उसके लिए आपको थोड़ा सा इंतजार करना होगा .

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close