विज्ञापन

Exclusive: लड़के से लड़की बनी नव्या सिंह, मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 में लेने जा रही हैं हिस्सा

Exclusive Interview With Navya Singh: नव्या सिंह ने बात करते हुए कहा कि मेरा बचपन से सपना था कि मैं अपने स्टेट को मिस इंडिया जैसे प्लेटफार्म पर रिप्रेजेंट करुं. अगर मैं मिस इंडिया जीत गई तो फिर मैं मिस यूनिवर्स के लिए अपने भारत को रिप्रेजेंट करूं.

Exclusive: लड़के से लड़की बनी नव्या सिंह, मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 में लेने जा रही हैं हिस्सा
Exclusive Interview With Navya Singh

Exclusive Interview With Navya Singh: ब्यूटी पेजेंट मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 इन दिनों सुर्खियों में बना हुआ है. बता दें, यह पेजेंट 22 सितंबर को जयपुर (Jaipur) में होने जा रहा है. जिसमें कई लड़कियां अपनी किस्मत आजमा रही हैं. उनमे से नव्या सिंह एक नाम है. नव्या सिंह (Navya Singh) एक ट्रांसवूमन हैं. जो की इस कॉन्टेस्ट में आम लड़कियों को टक्कर देती हुई नजर आएंगी. वहीं नव्या सिंह ने NDTV से बात की और अपने इस ब्यूटी पेजेंट के बारे में काफी कुछ कहा.

पहली बार ट्रांसवूमन आम लड़कियों को देगी टक्कर

नव्या सिंह ने बात करते हुए कहा कि मेरा बचपन से सपना था कि मैं अपने स्टेट को मिस इंडिया जैसे प्लेटफार्म पर रिप्रेजेंट करुं. अगर मैं मिस इंडिया जीत गई तो फिर मैं मिस यूनिवर्स के लिए अपने भारत को रिप्रेजेंट करूं. इस बार पहली बार ऐसा हो रहा है कि कोई भी ट्रांसवूमन इस ब्यूटी कॉन्टेस्ट में हिस्सा ले सकती है और आम लड़कियों को टक्कर दे सकती है.

मेंटल पीस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है

नव्या ने आगे बात करते हुए कहा कि इस कांटेस्ट को जीतने के लिए आपको अपनी मेंटल पीस पर ध्यान देना बहुत जरूरी है. आपको पॉजिटिव रहना होगा. मैं कोशिश करती हूं कि ज्यादा से ज्यादा मेडिटेशन करूं और आजकल जो हमारे देश और विश्व में चल रहा है उसकी पूरी जानकारी रखूं. इस कॉन्टेस्ट में सिर्फ ब्यूटी ही नहीं देखी जाती, इसके अलावा और काफी चीजें भी देखी जाती हैं.

क्या नव्या मिसाल बनने जा रही हैं? 

नव्या ने आगे बात करते हुए कहा कि मैं बिहार के एक छोटे से गांव से हूं. एक समय ऐसा भी आया जब मुझे घर वालों ने घर से निकाल दिया था. मुझे जिंदगी में काफी स्ट्रगल करना पड़ा. मैं काफी टीवी शोज कर चुकी हूं. लेकिन अब इस कॉन्टेस्ट का हिस्सा बनने जा रही हूं. ये पूरे बिहार के लिए एक प्राउड वाली बात है. हालांकि अभी मैं मुंबई में रहती हूं तो मुंबई को रिप्रेसेंट कर रही हूँ.

'ट्रांसवूमन कम्युनिटी की आवाज बनना चाहती हूं'

नव्या ने आगे बात करते हुए कहा कि अगर मैं यह ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीतती हूं तो मैं उन ट्रांसवूमन्स की आवाज बनूंगी जो छोटे शहरों या गांव में रहती हैं. लेकिन समाज या किसी दूसरे डर के कारण अपनी आवाज नहीं उठा पा रही हैं.

ये भी पढ़ें- किंग खान ने अंग्रेजी फिल्म से किया था सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू, 'गे' किरदार में दिखे शाहरुख को पहचानना भी मुश्किल

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
किंग खान ने अंग्रेजी फिल्म से किया था सिल्वर स्क्रीन पर डेब्यू, 'गे' किरदार में दिखे शाहरुख को पहचानना भी मुश्किल
Exclusive: लड़के से लड़की बनी नव्या सिंह, मिस यूनिवर्स इंडिया 2024 में लेने जा रही हैं हिस्सा
Bollywood Actor Salman Khan Photos from the set of Sikandar went viral doing action
Next Article
Salman Khan: 'सिकंदर' के सेट से सलमान खान की फोटोज हुईं वायरल, एक्शन करते दिखाई दिए एक्टर
Close