विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

बॉलीवुड की वो हसीनाएं... जो पर्दे पर बनी गैंगस्टर, रोल के बाद से हुई फेमस

बॉलीवुड में अपने किरदारों को जिन्दा रखने का अपना एक अंदाज़ है और गैंगस्टर का रोल करना हर किसा एक्टर का सपना होता हैं. ये रोल ना केवल अभिनेताओं को चुनौती देते हैं बल्कि दर्शकों पर भी अपनी छाप छोड़ते हैं. यहां कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों की एक लिस्स है, जिन्होंने निडर होकर गैंगस्टरों की भूमिका निभाई और इन भूमिकाओं को यादगार बना दिया है.

Read Time: 3 min
बॉलीवुड की वो हसीनाएं... जो पर्दे पर बनी गैंगस्टर, रोल के बाद से हुई फेमस

बॉलीवुड में अपने किरदारों को जिंदा रखने का अपना एक अंदाज़ है. फिल्मी दुनिया ऐसी होती जहां गैंगस्टर का रोल करना भी कई सारे एक्टर का सपना होता हैं. ये रोल ना केवल अभिनेताओं को चुनौती देते हैं बल्कि दर्शकों पर भी अपनी छाप छोड़ते हैं. यहां कुछ बॉलीवुड अभिनेत्रियों की एक लिस्ट है, जिन्होंने निडर होकर गैंगस्टरों की भूमिका निभाई और इन भूमिकाओं को यादगार बना दिया है.

ऋचा चड्ढा - फुकरे: 

Latest and Breaking News on NDTV

फुकरे में ऋचा चड्ढा भोली पंजाबन की भूमिका निभा रही हैं, जो एक तेज़ बुद्धि और बोल्ड दिल्ली की गैंगस्टर है. भोली पंजाबन का उनका रोल बोल्डनेस से भरा हुआ है. उनकी ये एक यादगार भूमिका बन गई है. अफवाह यह है कि भोली पंजाबन का किरदार वास्तविक जीवन के गैंगस्टर सोनू पंजाबन से प्रेरित था. 

आलिया भट्ट - गंगूबाई काठियावाड़ी: 

Latest and Breaking News on NDTV

आलिया भट्ट ने फिल्म "गंगूबाई काठियावाड़ी" में एक शानदार प्रदर्शन दिया, कमाठीपुरा की प्रसिद्ध माफिया रानी गंगूबाई की भूमिका निभाते हुए आलिया ने गजब की एक्टिंग की है. आलिया को इस रोल के लिए उन्हें सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार मिला. हुसैन जैदी की किताब "माफिया क्वीन" से प्रेरित यह फिल्म गंगूबाई एक पीड़िता की कहानी है. 

कृतिका कामरा - बंबई मेरी जान: 

Latest and Breaking News on NDTV

अपनी एक्टिंग के लिए मशहूर कृतिका कामरा सिरीज़ "बंबई मेरी जान" में एक मशहूर गैंगस्टर की बहन की भूमिका निभा रही हैं. वह हबीबा की भूमिका निभा रही हैं जो गैंगस्टार दारा इस्माइल की बहन है. यह सब्जेक्ट हुसैन जैदी की पुस्तक "डोंगरी टू दुबई" से लिया गया है. कृतिका को पहले कभी न देखे गए अवतार में देखा गया है. 

ईशा तलवार - सास बहू और फ्लेमिंगो: 

Latest and Breaking News on NDTV

ईशा तलवार ने "सास बहू और फ्लेमिंगो" सिरीज़ में अपनी सास के साथ नशीली दवाओं का साम्राज्य चलाने वाली एक बहू बिजली के किरदार से दर्शकों को पागल कर दिया. इस अनोखे किरदार ने ईशा को चुनौती दी है क्योंकि बिजली न केवल ड्रग माफिया का हिस्सा है बल्कि एल.जी.बी.टी समुदाय को भी सपोर्ट करती है.

नेहा धूपिया - फंस गए रे ओबामा: 

Latest and Breaking News on NDTV

2010 की फिल्म "फंस गए रे ओबामा" में नेहा धूपिया ने एक ऐसी भूमिका निभायी जिसने लोगों पर अच्छा खासा प्रभाव छोड़ा. उन्होंने मुन्नी मैडम का किरदार निभाया जो पुरुषों के प्रति गहरी दुश्मनी रखने वाली एक खूंखार गैंगस्टर थी. इस रोल के कारण उनकी तुलना भारतीय सिनेमा के कुख्यात गब्बर सिंह से की जाने लगी.

यह भी पढ़ें: अस्पताल में ही शाहरुख खान के गाने 'चलेया' पर डांस करने लगी मरीज, लोग बोले- ये है SRK का जादू...

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close