विज्ञापन
Story ProgressBack

Aruna Irani Birthday: बॉलीवुड की वो अदाकरा जो सिर्फ सपोर्टिंग एक्ट्रेस ही बनकर रह गईं !

Aruna Irani Birthday News: अरुणा ईरानी के काफी सुपरहिट गाने हैं, जिन पर उन्होंने काफी शानदार डांस किया है. उन गानों में थोड़ा रेशम लगता है, चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी, दिलबर दिल से प्यारे, आज भी दर्शक उनके यह गाने सुनते हैं तो वह थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं.

Read Time: 2 min
Aruna Irani Birthday: बॉलीवुड की वो अदाकरा जो सिर्फ सपोर्टिंग एक्ट्रेस ही बनकर रह गईं !
Aruna Irani Birthday: बॉलीवुड की वो अदाकरा जो सिर्फ सपोर्टिंग एक्ट्रेस ही बनकर रह गईं !

Aruna Irani Birthday News: बॉलीवुड एक्ट्रेस अरुणा ईरानी (Aruna Irani) ने अपने फिल्मी करियर में 300 से ज्यादा फिल्मों और टीवी शोज में काम किया है. बता दें, आज 3 मई को अरुणा का जन्मदिन है. अरुणा का जन्म 3 मई 1952 को मुंबई में हुआ था. उनके दो भाई हैं जिनका नाम इंद्र कुमार और आदि ईरानी है. जो की फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं. आज अरुणा के जन्मदिन के मौके पर उनसे जुड़ी कई बातों पर हम खुलकर चर्चा करेंगे.

शानदार डांसर हैं अरुणा ईरानी

बता दें, अरुणा ईरानी के काफी सुपरहिट गाने हैं, जिन पर उन्होंने काफी शानदार डांस किया है. उन गानों में थोड़ा रेशम लगता है, चढ़ती जवानी मेरी चाल मस्तानी, दिलबर दिल से प्यारे, आज भी दर्शक उनके यह गाने सुनते हैं तो वह थिरकने पर मजबूर हो जाते हैं. इसके अलावा वह फर्ज, उपकार, आया सावन झूम के जैसी सफल फिल्मों में काम कर चुकी हैं. अरुणा की वह सुपरहिट फिल्में हैं जिनको दर्शक आज भी देखना काफी पसंद करते हैं.

सपोर्टिंग एक्ट्रेस ही बनकर रह गई थीं अरुणा ईरानी

बता दें, अरुणा ईरानी ने कई ऐसी बॉलीवुड फिल्मों में काम किया है. जिनको आज भी याद किया जाता है. लेकिन अरुणा सिर्फ सपोर्टिंग एक्ट्रेस ही बनकर रह गई थीं. उन्होंने बेटा, पेट प्यार और पाप जैसी फिल्मों में शानदार काम किया. जिसके लिए उनको फिल्म फेयर बेस्ट सपोर्टिंग अवार्ड भी मिला था. वहीं 2012 में उन्हें फिल्म फेयर लाइफ अचीवमेंट अवार्ड से नवाजा जा चुका है.

कई मराठी फिल्में भी कर चुकी हैं 'अरुणा'

अरुणा ईरानी हिंदी फिल्मों के अलावा काफी मराठी फिल्मों में भी काम कर चुकी हैं. इसके अलावा उन्होंने सीरियल्स में भी अपनी किस्मत आजमाई. वहीं साल 2000 में उन्होंने जमाना बदल गया से छोटे पर्दे पर अपनी शुरुआत की थी. जिसके बाद कहानी घर घर की, झांसी की रानी, देखा एक ख्वाब, परिचय जैसे तमाम टीवी शोज में नजर आई थीं.

ये भी पढ़ें: Rupali Ganguly Joined BJP: क्या राजनीति में आने के बाद अनुपमा शो छोड़ देंगी रूपाली गांगुली?

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close