विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 30, 2023

Birthday Special : कंट्रोवर्सी से रहा गहरा नाता, इन विवादों में घिर चुके हैं मशहूर गायक Abhijeet Bhattacharya

कानपुर में जन्में सिंगर ने "ज़रा सा झूम लूं मैं", "तुम्हें जो मैंने देखा", "तौबा तुम्हारे ये इशारे" जैसे मशहूर सुपर-डुपर हिट गानों में अपनी आवाज़ का जादू चलाया है. सिंगर ने अपनी आवाज़ से फैंस के दिलों में खूब जगह बनाई, लेकिन सिंगर का विवादों में भी खूब नाम उछला. आइये जानते हैं कि अभिजीत कौन से विवादों में पड़कर इंडस्ट्री से दूर होते गए.

Read Time: 4 min
Birthday Special : कंट्रोवर्सी से रहा गहरा नाता, इन विवादों में घिर चुके हैं मशहूर गायक Abhijeet Bhattacharya

Abhijeet Bhattacharya: अपनी मधुर आवाज़ से सबका दिल जीतने वाले मशहूर सिंगर अभिजीत भट्टाचार्य (Abhijeet Bhattacharya) आज अपना 65वां जन्मदिन मना रहे हैं. सिंगर ने "ज़रा सा झूम लूं मैं", "तुम्हें जो मैंने देखा", "तौबा तुम्हारे ये इशारे" जैसे मशहूर सुपर-डुपर हिट गानों में अपनी आवाज़ का जादू चलाया. अभिजीत भट्टाचार्य ने अपनी आवाज़ से फैंस के दिलों में खास जगह बनाई, लेकिन सिंगर का विवादों में भी खूब नाम उछला. आइए जानते हैं कि अभिजीत कौन से विवादों में पड़कर इंडस्ट्री से दूर होते गए.

अभिजीत भट्टाचार्य अपनी आवाज़ से हर किसी को अपना दीवाना बना देते हैं, लेकिन सिंगर (Singer) का विवादों से गहरा नाता रहा है. 90 के दशक (90's Songs) में गायक इंडस्ट्री के भी सबसे चहेते सिंगर रहे, लेकिन लगातार विवादों में घिरने के कारण आज सिंगर गुमनामी की ज़िंदगी जी रहे हैं.

ये भी पढ़ें- Bigg Boss 17: Isha Malviya ने अभिषेक कुमार को चुना बेड पार्टनर, बाद में Samarth Jurel से मांगी माफी

शाहरुख खान से हुआ था विवाद
"फिर भी दिल है हिन्दुस्तानी", "बादशाह", "जोश", "यस बॉस", "मैं हूं ना" जैसी फ़िल्मों में अभिजीत भट्टाचार्य ने अपनी आवाज़ दी. ये सभी फ़िल्में बॉलीवुड के किंग ख़ान यानी शाहरुख़ ख़ान (Shahrukh Khan) की सुपर डुपर हिट फ़िल्मों में से एक हैं. कभी शाहरुख़ की आवाज़ के नाम से पहचाने जाने वाले अभिजीत ने शाहरुख़ को अपनी आवाज़ देने से साफ़ मना कर दिया. दोनों के बीच ऐसी दरार आई कि अभिजीत भट्टाचार्य फिर कभी शाहरुख़ की फ़िल्म में गाना गाते नहीं दिखे.
सिंगर का कहना था कि उन्होंने यह फ़ैसला इसीलिए लिया है क्योंकि उनकी होम प्रोडक्शन फ़िल्म "मैं हूं न'" में फ़िल्म से जुड़े हर व्यक्ति को क्रेडिट दिया गया, लेकिन उन्हें वह सम्मान नहीं मिला...जिसके वह हक़दार थे और यही उनके साथ शाहरुख़ के प्रोडक्शन में बनी फ़िल्म ओम शांति ओम में भी हुआ. इस बात से खफा सिंगर ने शाहरुख़ को अपनी आवाज़ देने से मना कर दिया.

सलमान खान 
सलमान ख़ान (Salman Khan) के "हिट एंड रन" (Hit & Run Case) केस में विवादित बयान देकर अभिजीत भट्टाचार्य का नाम सुर्खियों में आया. सलमान का सपोर्ट करते हुए अभिजीत ने सोशल मीडिया पर लिख दिया था कि "कुत्ता रोड पर सोएगा तो कुत्ते की ही मौत मरेगा, सड़कें ग़रीब के बाप की नहीं है".  इस बयान पर सिंगर को काफ़ी आलोचना झेलनी पड़ी. हालांकि बाद में उन्होंने इस पर सफ़ाई देते हुए कहा था कि एक साल तक वे भी बेघर रहे, लेकिन सड़क पर नहीं सोए. फुटपाथ पर सोना अपराध है, इसलिए मैंने यह बयान दिया था.

ये भी पढ़ें- 'जवान', 'आर्या' से 'द रेलवे मेन' तक...नवंबर में OTT पर रिलीज होंगी ये फिल्में-सीरीज

छेड़छाड़ के लगे आरोप

विवादों से अभिजीत का गहरा नाता रहा..यही उनके विवाद थमे नहीं...कुछ समय बाद दुर्गा पूजा के दौरान एक महिला ने अभिजीत भट्टाचार्य पर छेड़छाड़ के गंभीर आरोप लगाए. महिला का कहना था कि सिंगर ने दुर्गा पूजा पंडाल में कैलाश खेर के लाइव शो के दौरान उनसे बदतमीजी की. इतना ही नहीं एनिमल राइट्स एक्टिविस्ट भी अभिजीत पर बदसलूकी के आरोप लगा चुके हैं.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close