विज्ञापन
Story ProgressBack

India vs South Africa World Cup Final Match: ये खिलाड़ी चले तो इस बार T20 World Cup भारत का होगा...

T20 World Cup 2024: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच फाइनल मैच बाराबडोस में खेला जाएगा. भारतीय समय के अनुसार ये मुकाबला शनिवार की शाम 8 बजे से खेला जाएगा.

Read Time: 4 mins
India vs South Africa World Cup Final Match: ये खिलाड़ी चले तो इस बार T20 World Cup भारत का होगा...
T20 Match: भारत और साउथ अफ्रीका के बीच आज होगा फाइनल

India vs South Africa T20 World Cup 2024: भारत (India) और साउथ अफ्रीका (South Africa) के बीच में विश्व कप टी20 का फाइनल मुकाबला शनिवार की शाम को खेला जाएगा. भारत के इस कप को जीतने के अच्छे चांस दिखाई दे रहे हैं. भारत और World Cup के बीच में बस एक मैच जीतने की दूरी है. भारत अभी तक इस वर्ल्ड कप अजेय रहा है. भारत की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लग रहा है कि इस बार का कप भारत को हो सकता है.

रोहित शर्मा से होंगी सबसे ज्यादा उम्मीदें

यूं तो भारत के कई खिलाड़ी अच्छी फॉर्म में नजर आ रहे हैं लेकिन इन तीन खिलाड़ियों से भारत को सबसे ज्यादा उम्मीदें होंगी. सबसे पहले तो भारत के लिए इस टुर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले रोहित शर्मा से एक बार फिर बड़ी पारी की उम्मीद होगी. रोहित शर्मा इस टुर्नामेंट में अब तक भारत की तरफ से सबसे ज्यादा 248 रन बनाए हैं. रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तो टी20 क्रिकेट की यादगार पारी खेली थी उस मैच में उन्होंने केवल 41 गेंदों पर 92 रन बनाए थे. इस पारी में उन्होंने आठ छक्के लगाए थे. उनकी इस पारी की मदद से भारत आसानी से ये मैच जीत गया था. इसके बाद उन्होंने सेमीफाइनल में भी अपनी शानजार फॉर्म यको जारी रखा था और निर्णायक 57 रन बनाए थे. रोहित शर्मा ने बल्ले के साथ- साथ कप्तानी से भी काफी प्रभावित किया है. भारत को अगर ये विश्व कप अपने नाम करना है तो उनका इस मैच में चलना बेहद जरूरी है. क्योंकि उनका स्ट्राइक रेट भी काफी प्रभावी होता है जिससे भारत को मैच जीतने में काफी मदद मिलती है. 

Latest and Breaking News on NDTV

सूर्यकुमार यादव ने खेली हैं प्रभावी पारियां

वहीं भारत को टी20 के नंबर वन बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव से भी बहुत ज्यादा उम्मीदें होंगी. सूर्यकुमार ने भी जरूरत के हिसाब से भारत के लिए शानदार पारी खेली हैं. पिछले मैच में उन्होंने शानदार 36 गेंदों पर 47 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अब तक इस टुर्नामेंट में 196 रन बनाए हैं. उन्होंने यूएसए के खिलाफ मुश्किल समय में अर्धशतक लगाया था तो ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 16 गेंदों पर 31 रनों की पारी खेली थी. यादव का चलना भारत की जीत की गारन्टी होगी और भारतीय टीम के साथ-साथ भारतीय टीम के प्रशंसक उनके चलने की पूरी उम्मीद कर रहे होंगे. \

Latest and Breaking News on NDTV

बुमराह का खौफ रहा है बल्लेबाजों पर

भारत के पास जसप्रीत बुमराह जैसा खिलाड़ी भी मौजूद है जो मैच को भारत के पक्ष में कभी भी मोड सकता है. बुमराह ने अब तक इस टुर्नामेंट में 13 विकेट हासिल किए हैं. उनका बॉलिंग एवरेज तो बड़ा ही शानदार 8.15 का रहा है. वहीं उनका एकोनमी भी केवल चार से कुछ ही ऊपर रहा है. बुमराह भारत की गेंदबाजी की रीड़ की हड्डी हैं. अगर भारत कम स्कोर बनाता है तो मैच जीताने का दारोमदार बुमराह के ऊपर ही होगा. पाकिस्तान के खिलाफ उन्होंने हारा हुआ मैच भारत की झोली में डाल दिया था. वहीं सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ भी उनकी गेंदबाजी शानदार रही थी.

Latest and Breaking News on NDTV

Photo Credit: AFP

इस टुर्नामेंट में विकेट लेने के मामले में दूसरे नंबर पर चल रहे अर्शदीप से भी भारत को काफी उम्मीद होंगी, उन्होंने अब तक इस टुर्नामेंट में 15 विकेट हासिल किए हैं. उन्होंने बुमराह का खुलकर साथ दिया है और विपक्षी बल्लेबाजों पर दोनों तरफ से दवाब बनाया है.

स्पिन जोड़ी रही है कमाल

कुलदीप और अक्षर ने भारत के लिए शानदार क्रिकेट खेली है. अमेरिका और कैरिबियन द्वीप समूह में स्पिनरों को काफी मदद मिली है. इन परिस्थितियों का फायदा उठाते हुए दोनों ने बल्लेबाजों के नाक में दम कर दिया है. बल्लेबाज इनकी गेंदों को पढ़ने में नाकाम साबित हुए हैं. फाइनल मैच में भी ये स्पिन जोड़ी भारत के लिए तुरूप का इक्का साबित हो सकते हैं.

ये भी पढ़ें MP News: अवैध उत्खनन से नाराज ग्रामीणों ने बीच सड़क पर रुकवा दिए डंपर, आगे क्या हुआ जानिए...

ये भी पढ़ें Murder Case: सबूतों के अभाव में बरी हुए दो आरोपी, अम्बिकापुर कोर्ट ने सुनाई दो को आजीवन कारावास की सजा

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
India vs England Semifinal Match: भारत और इंग्लैंड के बीच सेमीफाइनल मुकाबले में इन खिलाड़ियों से हैं सभी को उम्मीद
India vs South Africa World Cup Final Match: ये खिलाड़ी चले तो इस बार T20 World Cup भारत का होगा...
T20 World Cup 2024 IND vs SA Final LIVE Cricket Score | India vs South Africa LIVE Score
Next Article
IND vs SA Final LIVE Score, T20 World Cup 2024: भारत के नाम हुआ टी20 विश्व कप, साउथ अफ्रिका को 7 रन से हराया
Close
;