IND vs BAN: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में होने वाले भारत-बांग्लादेश मैच को लेकर दे दी ये चेतावनी

India vs Bangladesh T20 Match: ग्वालियर में लंबे समय के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट होने जा रहा है. लेकिन इस पर लगातार संकट के बादल मंडरा रहे हैं. पहले मौसम की मार देखने को मिली वहीं अब एक बार फिर हिंदू महासभा ने मैच को रद्द करने की मांग उठाई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

India vs Bangladesh Match:  ग्वालियर (Gwalior) में क्रिकेट (Cricket) प्रेमियों के लिए खुशी की बात यह है कि भारत और बांग्लादेश (IND vs BAN Match) के बीच टी-20 (T20I) सीरीज का पहला मैच यहां खेला जाएगा. क्रिकेट प्रेमियों ने मैच देखने के लिए टिकट भी बुक कर लिए हैं. लेकिन, मैच से पहले अखिल भारत ह‍िंदू महासभा (Akhil Bharat Hindu Mahasabha) ने चेतावनी जारी करते हुए कहा है क‍ि हम किसी भी कीमत पर मैच नहीं होने देंगे. अखिल भारत हिंदू महासभा के उपाध्यक्ष जयवीर भारद्वाज ने कहा, हिंदू महासभा ने 14 अगस्त को घोषणा की थी अगर भारत बांग्लादेश का मैच होगा तो विरोध होगा.

क्यों कर रहे हैं विरोध?

जयवीर भारद्वाज ने कहा कि बांग्लादेश में लाखों ह‍िंदुओं के साथ अत्याचार किया गया. मंदिरों को तोड़ा गया. हम यहां पर मैच नहीं होने देंगे. हमारी बैठक में फैसला लिया गया है. ग्वालियर में जब मैच खेलने के लिए बांग्लादेश की टीम आएगी, तो हम विरोध करेंगे.

Advertisement
बता दें कि भारत और बांग्लादेश के बीच मौजूदा समय में टेस्ट सीरीज का पहला मैच खेला गया. पहले टेस्ट में भारत ने बांग्लादेश पर आसान जीत हासिल की. मैच में भारत की गेंदबाजी व बल्लेबाजी के आगे बांग्लादेशी सरेंडर हो गए.

भारत के साथ सीरीज का दूसरा टेस्ट 27 सितंबर से कानपुर के स्टेडियम में खेला जाएगा. इस टेस्ट को जीतकर भारत जहां क्लीन स्वीप करना चाहेगा, वहीं, बांग्लादेश पहले टेस्ट की हार का बदला लेने के लिए मैदान में उतरेगी. बांग्लादेश जीत के इरादे से उतरना चाहेगी और सीरीज को 1-1 से बराबरी करना चाहेगी. लेकिन, भारत में भारत को हराना बांग्लादेश के लिए इतना आसान नहीं होने वाला है.

Advertisement

टेस्ट के बाद टी20 की परीक्षा

टेस्ट सीरीज के बाद बांग्लादेश और भारत के बीच 3 टी-20 मैच खेले जाएंगे. सीरीज का पहला मुकाबला ग्वालियर में खेला जाएगा. दूसरा मैच दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा. सीरीज का अंतिम मुकाबला हैदराबाद में खेला जाएगा. माना जा रहा है कि टी-20 सीरीज में टीम इंडिया में नए खिलाड़ियों को मौका दिया जाएगा.

Advertisement

यह भी पढ़ें : India-Bangladesh: हिंदू महासभा ने ग्वालियर में क्रिकेट मैच का किया विरोध, कहा रद्द नहीं हुआ तो ये कर देंगे

यह भी पढ़ें : India vs Bangladesh: सबसे पहले इनके लिए खुलेगी ऑनलाइन विंडो, जाने किसे और कैसे मिलेंगे फ्री टिकट

यह भी पढ़ें : IND vs BAN T20 Match: रनों की बारिश से पहले ही टूट गई ग्वालियर स्टेडियम की दीवार, मैदान में घुसा पानी

यह भी पढ़ें : MP के इस जिले में 14 साल बाद होगा International Cricket Match, जानें-कब और किसके बीच होगा मुकाबला

Topics mentioned in this article