विज्ञापन

Baloda Bazar में फिर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की हुई बड़ी साजिश, इस बार हनुमान मंदिर में खंडित मिली मूर्ति

Baloda Bazar News: जिले के एक हनुमान मंदिर में मुर्ति खंडित अवस्था में मिली. इसको लेकर सभी तरफ चर्चाएं तेज हो गई. 

Hanuman Statue Broken: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बलौदा बाजार (Baloda Bazar) जिले में एक बार फिर धार्मिक भावनाओं (Religious Sentiments) को आहत करने का प्रयास करने का मामला सामने आया. नया मामला हनुमान जी की प्रतिमा खंडित (Hanuman ji Statue broken) किए जाने की सामने आई. प्रतिमा के खंडित होने से समाज में आक्रोश देखने को मिला. कहा जा रहा है कि जिले की शांति व्यवस्था को खंडित करने के लिए साजिश रची जा रही है. बहरहाल पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है. 

हिंदू संगठनों ने की कार्रवाई की मांग

बलौदा बाजार जिले के कसडोल थाना क्षेत्र के ग्राम गिधौरी में स्थिति हनुमान मंदिर में हनुमान जी की मूर्ति को खंडित कर दिया गया. मूर्ति तोड़े जाने को लेकर हिंदू संगठनों में आक्रोश देखने को मिला. हिंदू संगठन के लोग प्रशासन से शिकायत कर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की. मिली जानकारी के मुताबिक, मंदिर में रोजाना की तरह भक्त और स्थानीय जन मंदिर में पूजा-अर्चना करने पहुंचे थे. इस दौरान देखा कि हनुमान जी की मूर्ति जमीन पर टूटी पड़ी है. भक्तों ने इसकी जानकारी गांव वालों और पुलिस को दी.

बलौदा बाजार में पहले हुई घटनाएं 

घटना 1 - जैतखाम तोड़ा गया 

सतनामी पंथ के सबसे बड़े धार्मिक स्थल गिरोदपुरी से लगे महाकोनी गांव में स्थित अमर गुफा का जोड़ा जैतखाम को क्षतिग्रस्त किए जाने की घटना 15-16 मई की रात हुई थी. इस मामले की न्यायिक जांच फिलहाल चल रही है. इसी घटना को लेकर आक्रोशित समाज के लोगों ने 10 जून को बलौदा बाजार के दशहरा मैदान में प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन में शामिल लोगों ने बाद में संयुक्त जिला कार्यालय सहित बलौदा बाजार में हिंसा और आगजनी की घटना को अंजाम दिया. 

घटना 2 - सुहेला के मंदिरों को से मूर्तियां तोड़ी गई

सोहेला थाना क्षेत्र के ग्राम भंवरगढ़, गोरदी, शिकारी केशली और लोहारी में स्थापित मूर्तियां और मंदिरों में तोड़फोड़ किए जाने की घटना हुई. इसको लेकर हिंदू संगठनों ने सुहेला थाना का घेराव करते हुए बलौदा बाजार-सिमगा मार्ग पर चक्का जाम किया था, जिसके बाद कई आरोपियों की गिरफ्तारी हुई है. 

ये भी पढ़ें :- बदमाशों ने सरेआम की फायरिंग तो पुलिस ने ऐसे सिखाया सबक.... निकल गई हेंकड़ी

घटना 3 - हथबंद के काली मंदिर में तोड़फोड़ 

हथबंड थाना क्षेत्र के ग्राम सिनोधा में स्थित काली मंदिर में एक माह पहले अज्ञात शरारतीतत्वों ने तोड़फोड़ करते हुए मंदिर में स्थापित प्रतिमा को तोड़ दिया. इस घटना के बाद पुलिस ने एहतियात बरतते हुए तुरंत ही मामले की जांच करने पहुंची, हालांकि कोई आरोपी इस मामले में अभी तक गिरफ्तार नहीं हो पाया है.

ये भी पढ़ें :- बीवी से हुआ तलाक तो सनकी जीजा ने की ये हरकत ! इलाके में मच गया हड़कंप

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
छत्तीसगढ़ में नौ महीने में विकास के बने ये 'कीर्तिमान', विष्णु राज में ऐसे हुए जनहित के काज
Baloda Bazar में फिर धार्मिक भावनाओं को भड़काने की हुई बड़ी साजिश, इस बार हनुमान मंदिर में खंडित मिली मूर्ति
Rape Case Kondagaon News Gang rape of girl five accused arrested
Next Article
CG News: पांच युवकों ने युवती के साथ की थी दरिंदगी, 20 दिन बाद दर्ज हुई रिपोर्ट, दे रहे थे ये धमकी
Close