विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 08, 2023

कई सालों से मांग के बाद भी नहीं बना पुल, स्कूली बच्चें जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर 

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में फिर से मानसून सक्रिय हो चुका है. लगातार बारिश से अंचल के छोटे छोटे नदी नालों में उफान की स्थिति बन रही है. इस बीच जिले के डौंडी ब्लाक अंतर्गत पोराभांटा पारा की एक तस्वीर सामने आई है. तस्वीर के मुताबिक, गांव से लगे नाले के ऊपर से बारिश के पानी का बहाव लगातार तेज हो रहा है.

Read Time: 3 min
कई सालों से मांग के बाद भी नहीं बना पुल, स्कूली बच्चें जान जोखिम में डालकर स्कूल जाने को मजबूर 

छत्तीसगढ़ के बालोद जिले में फिर से मानसून सक्रिय हो चुका है. लगातार बारिश से अंचल के छोटे छोटे नदी नालों में उफान की स्थिति बन रही है. इस बीच जिले के डौंडी ब्लाक अंतर्गत पोराभांटा पारा की एक तस्वीर सामने आई है. तस्वीर के मुताबिक, गांव से लगे नाले के ऊपर से बारिश के पानी का बहाव लगातार तेज हो रहा है. इस बीच आज सुबह गांव के स्कूली बच्चे इस बहते नाले में डूबकर उसको को पार करते हुए नजर आए. बच्चों को इस तरह जोखिम उठाकर स्कूल जाते गांव के लोगों ने फोटो खींच ली और तस्वीर भेजकर मामले की जानकारी दी. 

कई सालों से पुल बनाने की मांग 

मामले में ग्रामीण हेमन्त कुमार ने संवाददाता से चर्चा कर बताया कि उनके गांव की यह समस्या काफी पुरानी है. मामले पर ग्रामीण पिछले कई वर्षों से इस समस्या को दूर करने के लिए जिला कलेक्टर जनदर्शन से लेकर पूर्व मुख्यमंत्री को भी पत्र लिख चुके हैं. साथ ही वर्तमान मुख्यमंत्री सहित क्षेत्रीय विधायक और मंत्री अनिला भेड़िया को भी इस बारे में इत्तिला दी गई है. लेकिन गांववासियों का कहना है कि इस समस्या पर प्रशासन ने जवाब नहीं दिया. नतीजतन गांववासी इस समस्या से आज भी लगातार जूझ रहे है. 

um4lhu0o

बारिश में एम्बुलेंस भी नहीं पहुंच पाती

मामले पर ग्रामीणों ने बताया कि बरसात के दिनों में यह गांव एक टापू की तरह बन जाता है. लगातार बारिश से नाला में करीब 1-1 सप्ताह तक 5-7 फिट ऊपर तक पानी बहता है. ऐसे में लोगों को अपनी रोजमर्रा समेत अन्य जरूरत का समान से लेने में काफी परेशानी होती है. साथ ही किसी की तबीयत बिगड़ने पर दवाई लाने में भी मुश्किल का सामना करना पड़ता है. यही किसी की हालत बिगड़ जाए तो 108 एम्बुलेंस जैसी सुविधाओं का लाभ भी मरीजों को नहीं मिल पाता. ऐसी स्थिति में गांववालों की मदद से मरीज को बहतें नाले को पार कर दूसरी तरफ लेकर जाना पड़ता है. 

मामले पर क्या बोले SDM? 

इस पूरे मामले पर इलाके के SDM सुरेश साहू से चर्चा की गई. जिसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह अभी नए आए हैं. मामला उनके संज्ञान में आ गया है. इस मामले पर उच्चाधिकारियों से चर्चा कर ग्रामीणों के समस्या का समाधान किया जाएगा. 

ये भी पढ़ें- विक्की कौशल ने बच्चों के साथ मनाई जन्माष्टमी, किया बचपन को याद

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close