सुरक्षा कर्मी ने चली झूठी लूट की चाल ! फोन से हुआ खुलासा तो पुलिस ने दबोचा

Korba District Chhattisgarh : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हुई लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुराकछार मेन माइंस के इस  लूटकांड का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि माइंस में तैनात सुरक्षा गार्ड ही निकला जिसने खुद ही रिपोर्ट दर्ज करवाई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में हुई लूटकांड का पर्दाफाश करते हुए पुलिस ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया है. सुराकछार मेन माइंस के इस  लूटकांड का मास्टरमाइंड कोई और नहीं बल्कि माइंस में तैनात सुरक्षा कर्मी ही निकला, जिसने खुद ही रिपोर्ट दर्ज करवाई थी. बांकीमोंगरा थाना इलाके के SECL सुराकछार मेन माइंस के कांटाघर नंबर 3 में 12 अगस्त की रात हुई इस घटना में सुरक्षा कर्मी पुरेन्द्र कुमार मन्नेवार ने 13 अगस्त को थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी. रिपोर्ट के अनुसार, रात करीब 02:30 बजे 4-5 अज्ञात लोग वहां पहुंचे और सुरक्षा कर्मी को बंधक बनाकर मारपीट की. इसके बाद, वे कांटाघर में लगी बैटरी, कम्प्यूटर सिस्टम और CCTV का NVR चोरी कर ले गए. साथ ही, गार्ड का मोबाइल फोन भी छीन लिया गया. सुरक्षा कर्मी ने बताया कि लुटेरों ने उत्पात मचाते हुए सब कुछ तहस-नहस कर दिया.

कैसे हुआ घटना का खुलासा ?

पुलिस ने मामले की गंभीरता को देखते हुए तत्काल जांच शुरू की. सबसे पहले पुलिस ने चोरी हुए मोबाइल का पता लगाने के लिए उसे सर्विलांस में लिया गया. तब गुम हुआ मोबाइल आरोपी अश्वनी कैवर्त नाम के एक शख्स के पास से बरामद हुआ. जब अश्वनी कैवर्त को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो उसने खुलासा किया कि इस लूटकांड में उसके साथ राकेश साहू, मुकेश साहू और तीन अन्य लोग शामिल थे.  उसने बताया कि यह पूरी घटना सुरक्षा कर्मी पुरेन्द्र कुमार मन्नेवार के कहने पर ही अंजाम दी गई थी.

Advertisement

पुलिस को लगातार किया गुमराह

जब पुलिस ने सुरक्षा कर्मी को हिरासत में लेकर पूछताछ की, तो उसने शुरुआत में गुमराह करने की कोशिश की. हालांकि, जब पुलिस ने उसके और अन्य आरोपियों के बीच हुई मोबाइल बातचीत की रिकॉर्डिंग उसे सुनाई, तो वह टूट गया और सारा सच उगल दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

साड़ी का पल्लू कसकर महिला के साथ हैवानियत ! बदले के लिए शख्स ने पार की हदें

फरार आरोपियों की तलाशी जारी

पुलिस ने इस मामले में अब तक पांच आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है, जबकि तीन अन्य फरार आरोपियों की तलाश जारी है. गिरफ्तार आरोपियों को न्यायिक रिमांड पर जेल भेज दिया गया है. पुलिस का कहना है कि शेष आरोपियों की भी जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

Topics mentioned in this article