छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आसमान से बरसी आफत, 8 लोगों की मौत, एक घायल

Chhattisgarh Lightning Strike: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव में आकाशीय बिजली गिरने से 8 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल हैं. फिलहाल एक घायल को अस्पताल में भर्ती किया गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins

Rajnandgaon Lightning Deaths: छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले (Rajnandgaon) में सोमवार, 23 सितंबर को दर्दनाक हादसा हो गया. बारिश से बचने के दौरान स्कूली बच्चे समेत 9 लोग आकाशीय बिजली की चपेट में आ गए. हादसे में 8 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक घायल है. यह घटना राजनांदगांव जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के जोरातराई गांव में हुई है.

8 लोगों की मौके पर मौत

छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव जिले में सोमवार को आकाशीय बिजली गिरने से आठ लोगों की मौत हो गई है, जबकि एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया. मृतकों में कुछ स्कूली बच्चे भी शामिल हैं. यह जानकारी पुलिस अधिकारियों ने दी.

मरने वालों में स्कूली बच्चे भी शामिल

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि जिले के सोमनी थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोरातराई गांव में आज अपराह्न करीब डेढ़ बजे आकाशीय बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई और एक अन्य व्यक्ति घायल हो गया.

राजनांदगांव जिले के पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग ने कहा, 'प्रारंभिक जानकारी के अनुसार, बिजली गिरने से कुछ स्कूली बच्चों समेत आठ लोगों की मौत हो गई. इसके अलावा एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है, जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.' उन्होंने बताया कि इस घटना की सूचना मिलते ही वरिष्ठ प्रशासनिक और पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए. पुलिस अधीक्षक के मुताबिक वह और राजनांदगांव के जिलाधिकारी भी घटनास्थल के लिए रवाना हो गए हैं. उन्होंने बताया कि घटना के संबंध में विस्तृत जानकारी की प्रतीक्षा की जा रही है.

Advertisement

पूर्व CM बघेल ने जताया दुख

इस हादसे के बाद पूर्व सीएम भूपेश बघेल ने दुख जताया है. बघेल ने एक्स पर लिखा, 'राजनांदगांव के ग्राम जोरातराई में आकाशीय बिजली गिरने से 6 स्कूली बच्चों समेत 8 लोगों की मौत की खबर बेहद हृदयविदारक है. ईश्वर दिवंगतों के परिवारजनों को यह आघात सहने की शक्ति प्रदान करें और मृतकों की आत्मा को शांति दें. ओम् शांति.  शासन और प्रशासन से अनुरोध है कि इनके परिवारों की हर संभव मदद करें और उचित मुआवज़ा दें.'

Advertisement

ये भी पढ़े: ये साक्षरता नहीं 'निरक्षरता' मिशन है! श्योपुर में शिक्षक-छात्रों ने मिलकर 'पास' कर दिया 'अनपढ़ों' को