विज्ञापन
Story ProgressBack

Vishnu Cabinet Meeting: रायपुर में विष्णु कैबिनेट की बैठक आज, कई बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

CG Vishnu Cabinet: छत्तीसगढ़ में विष्णु कैबिनेट की तीसरी बैठक बुधवार को होगी. नया रायपुर के मंत्रालय में 3 बजे से होने वाली इस बैठक में CGPSC घोटाले की जांच के आदेश से लेकर प्रदेश की 60 लाख महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ दिलाने जैसे अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है.

Read Time: 3 min
Vishnu Cabinet Meeting: रायपुर में विष्णु कैबिनेट की बैठक आज, कई बड़े फैसलों पर लग सकती है मुहर

छत्तीसगढ़ में  BJP की सरकार बनने और मंत्रियों को विभागों का बंटवारा होने के बाद होने वाली विष्णु कैबिनेट (Vishnu Cabinet) की बैठक पर प्रदेशवासियों की नजरें बनी हुई हैं. कैबिनेट की बैठक में सीएम विष्णुदेव साय ( Vishnu Deo Sai) अपने मंत्रिमंडल का अफसरों से परिचय कराएंगे. बैठक में विधानसभा चुनाव  (Assembly Election) के दौरान की गई घोषणाओं पर अमल करने और कई वादों पर मुहर लगने की उम्मीद जताई जा रही है. 

सीजीपीएससी भर्ती घोटाला बना था बड़ा मुद्दा

दरअसल, इस बार छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मोदी की गारंटी के नाम पर BJP ने विधानसभा चुनाव लड़ा था. अब लोकसभा चुनाव बेहद नजदीक है. ऐसे में माना जा रहा है कि वादों को पूरा करने के मामले में सरकार इस बैठक में कई बड़े फैसले ले सकती है. बता दें कि चुनाव के वक़्त बीजेपी ने CGPSC भर्ती में हुई गड़बड़ी को बड़ा मुद्दा बनाया था. प्रदेश में भाजपा की सरकार बन गई है. ऐसे में यह भी माना जा रहा है कि इसकी जांच के आदेश पर आज की बैठक में कोई बड़ा फैसला हो सकता है. 

ये भी पढ़ें रामलला प्राण प्रतिष्ठा समारोह के दिन 22 जनवरी को छत्तीसगढ़ में रहेगा ड्राई डे, CM ने की घोषणा

इस पर लिया जा सकता है फैसला

बताया जा रहा है कि इस बैठक में गैस सिलेंडर ₹500 में देने , 25 जनवरी से 25 मार्च तक छत्तीसगढ़ के लोगों को अयोध्या (Ayodhya) में रामलला के दर्शन के लिए ले जाने पर भी फैसला हो सकता है. इसके अलावा धान खरीदी (Dhan Kharidi) की समय सीमा -बढ़ाने और 3100 रुपए प्रति क्विंटल धान खरीदी की अनुमति दी जा सकती है. इसके अलावा राजिम पुन्नी मेला को एक बार फिर राजिम कुंभ मेला नाम देने का फैसला भी इस बैठक में लिया जा सकता है. इसके साथ ही प्रदेश की 60 लाख महिलाओं को महतारी वंदन योजना का लाभ दिलाने जैसे अहम फैसलों पर मुहर लग सकती है.

ये भी पढ़ें बीजापुर मुठभेड़ में घायल जवानों और परिजनों से मिले डिप्टी CM शर्मा, कहा-यह माओवादियों की बौखलाहट

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close