विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: बदल गए ADG इंटेलीजेंस,अब इन्हें मिला चार्ज,  RPS के 14 अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर

IPS Amit Kumar: छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद अफसरों का भी ट्रांसफर जारी है. इंटेलीजेंस के ADG सहित 14 राज्य प्रशासनिक सेवा (RPS)के अफसरों का ट्रांसपर हुआ है. जानिए किस अफसर को कहां भेजा गया है. 

Read Time: 3 min
Chhattisgarh: बदल गए ADG इंटेलीजेंस,अब इन्हें मिला चार्ज,  RPS के 14 अफसरों का भी हुआ ट्रांसफर
IPS अमित कुमार

ADG of Intelligence : छत्तीसगढ़ में सरकार बदलने के बाद अब इंटेलिजेंस के ADG (Additional Director General) को भी बदल दिया गया है. राज्य शासन ने अब IPS अमित कुमार को एडीजी इंटेलीजेंस बनाया है. इनके अलावा 14 राज्य प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों का भी तबादला किया गया है. बुधवार देर रात को यह आदेश जारी किया गया. 

1998 बैच के IPS अफसर हैं अमित

मुख्यमंत्री विष्णु देव साय ने नक्सल प्रभावित इलाक़ों के पहले दौरे से पहले छत्तीसगढ़ में इंटेलिजेंस चीफ़ बदल दिया है. अब आनंद छाबड़ा की जगह अमित कुमार नए चीफ़ होंगे.1998 बैच के IPS अमित कुमार की पोस्टिंग के साथ ही आनंद छाबड़ा को इंटेलिजेंस से कार्यमुक्त कर दिया गया है. बता दें कि आईपीएस अमित कुमार प्रति नियुक्ति पर सीबीआई CBI में भी सेवाएं दे चुके हैं. वे दुर्ग और रायपुर के एसपी भी रह चुके हैं. विष्णु देव साय की सरकार में अब उन्हें बड़ी जिम्मेदारी मिली है. बता दें कि हाल ही में 88 IAS अफसरों का तबादला हुआ था. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh:  सुरक्षा बलों ने नक्सली शिविर और हथियार बनाने का कारखाना किया ध्वस्त, चार लड़ाके भी हुए गिरफ्तार

इन अफसरों का भी हुआ तबादला

छत्तीसगढ़ में राज्य प्रशासनिक सेवा (RPS) के 14 अधिकारियों का भी तबादला हुआ है. अरुण मरकाम को अपर कलेक्टर कोरिया, राजेश पात्रे को अपर कलेक्टर दंतेवाड़ा, गिरधारी लाल यादव को संयुक्त कलेक्टर मुंगेली, अजय कुमार उरांव को संयुक्त कलेक्टर कोंडागांव, अतुल कुमार शेटे को संयुक्त कलेक्टर बीजापुर, कैलाश प्रसाद वर्मा को संयुक्त कलेक्टर बीजापुर और लिंगराज सिदार को संयुक्त कलेक्टर मनेंद्रगढ़ चिरमिरी भरतपुर भेजा गया है. इसी प्रकार सूरज कुमार कश्यप को संयुक्त कलेक्टर सुकमा, दिव्या वैष्णव को अवर सचिव सामान्य प्रशासन विभाग मंत्रालय, जयशंकर उरांव को संयुक्त कलेक्टर नारायणपुर, वन सिंह नेम को संयुक्त कलेक्टर सरगुजा, देवेंद्र कुमार प्रधान को डिप्टी कलेक्टर बलरामपुर,विशाल कुमार महाराणा को डिप्टी कलेक्टर गरियाबंद और उमेश कुमार पटेल को कोरिया का डिप्टी कलेक्टर बनाया गया है. 

ये भी पढ़ें NDTV की खबर का असर: पुलिस आरक्षक भर्ती में आयु सीमा 5 वर्ष बढ़ी, 'विष्णु कैबिनेट' में हुआ फैसला  

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close