नक्सली फंडिंग के आरोपों से घिरे विवेक सिंह ! परिजनों ने बताया राजनीतिक साजिश

Chhattisgarh Latest News : राजनांदगांव जिले के मानपुर अंबागढ़ चौकी में नक्सली फंडिंग के आरोपों के तहत विवेक सिंह पर कार्रवाई की गई थी जिसे अब सर्व आदिवासी समाज ने राजनीति से प्रेरित बताते हुए BJP नेताओं और मानपुर के भाजपा महामंत्री की कड़ी आलोचना की है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Chhattisgarh News in Hindi : राजनांदगांव जिले के मानपुर अंबागढ़ चौकी में नक्सली फंडिंग के आरोपों के तहत विवेक सिंह पर कार्रवाई की गई थी जिसे अब सर्व आदिवासी समाज ने राजनीति से प्रेरित बताते हुए BJP नेताओं और मानपुर के भाजपा महामंत्री की कड़ी आलोचना की है. इस मामले में विवेक सिंह के परिजनों और सर्व आदिवासी समाज के प्रतिनिधियों ने मंगलवार को राजनांदगांव प्रेस क्लब में एक प्रेस-कॉन्फ्रेंस आयोजित की. सर्व आदिवासी समाज का दावा है कि विवेक सिंह का परिवार 1960 के दशक से मानपुर में बसा हुआ है और उनके सभी वर्गों से अच्छे संबंध हैं.

समाज ने लगाए प्रताड़ना के आरोप 

समाज के अनुसार, विवेक सिंह को आदिवासी समाज का साथ देने के कारण जानबूझकर प्रताड़ित किया जा रहा है. गोविंद साहवालके, बाल सिंह आंचल, जशवंत घोडे, उदय नेताम, और अजीत सिंह ने बताया कि विवेक 2007 से रायपुर में रह रहा है और साल में केवल 2-3 बार ही मानपुर आता है. इसलिए, उसके खिलाफ की गई कार्रवाई निराधार और बेबुनियाद है.

Advertisement

पत्रकारों से क्या बातचीत हुई ?

प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि विवेक सिंह पर की गई कार्रवाई के बाद भाजपा नेता राजनीति कर रहे हैं. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल के पिता के साथ संबंध को लेकर भी सवाल उठाए गए. बघेल के मुख्यमंत्री बनने से पहले भी उनके पिता नंदकुमार बघेल आदिवासी कार्यक्रमों में भाग लेते थे. भाजपा इन बातों को कांग्रेस से जोड़कर बयानबाजी कर रही है. समाज ने आरोप लगाया कि आदिवासियों की समस्याओं और उनके हक-अधिकार के लिए विवेक के परिवार का हमेशा सहयोग रहा है.

Advertisement

विवेक सिंह के खिलाफ आरोप

सर्व आदिवासी समाज ने यह भी स्पष्ट किया कि विवेक सिंह के पास कभी भी 12 ट्रक नहीं थे, वह केवल एक ट्रक का मालिक है. सोशल मीडिया पर उसकी छवि को खराब किया गया है. प्रेस-कॉन्फ्रेंस में कहा गया कि विवेक सिंह का नाम सूरजू टेकाम के फ्लाइट टिकट बुकिंग के मामले में जोड़ा गया है, जबकि टिकट के लिए बस्तर से कोई पैसा नहीं आया था. पैसा स्थानीय सरपंच पति ने डाला था, जो खुद दिल्ली गया था. विवेक और उसके परिवार का बिल्डिंग मटेरियल सप्लाई, आधार पेमेंट, बीमा एजेंसी और CSC केंद्र का काम है.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

बॉस ने किया रेप तो लड़की ने ऑफिस में की खुदकुशी... WhatsApp चैट ने खोले राज

परिवार ने की कड़ी आलोचना

सर्व आदिवासी समाज और उनके परिजनों ने इस प्रेस-कॉन्फ्रेंस के माध्यम से आरोपों को निराधार बताते हुए पूरे घटनाक्रम को राजनीति से प्रेरित करार दिया. साथ ही उन्होंने विवेक सिंह को षडयंत्रपूर्वक फंसाने के मामले में कड़ी आलोचना की और मामले की निष्पक्ष जांच की मांग की.

ये भी पढ़ें :

भाई ने अपनी ही बहन को बनाया विधवा, जीजा के सीने पर सरेआम 7 बार मारा चाकू