एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

Chhattisgarh Durg News : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में 108 संजीवनी एक्सप्रेस (Sanjivani Express) ने एक बार फिर अपने नाम की तरह काम किया है. यहां 108 स्टाफ की सूझबूझ और तत्परता से एक गर्भवती महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
एम्बुलेंस में गूंजी किलकारी, गर्भवती महिला ने रास्ते में बच्ची को दिया जन्म

Chhattisgarh News in Hindi : छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के दुर्ग (Durg) जिले में 108 संजीवनी एक्सप्रेस (Sanjivani Express) ने एक बार फिर अपने नाम की तरह काम किया है. यहां 108 स्टाफ की सूझबूझ और तत्परता से एक गर्भवती महिला ने स्वस्थ बेटी को जन्म दिया. डिलीवरी के बाद महिला और नवजात दोनों स्वस्थ हैं. दरअसल, सोमवार की सुबह 9 बजे भानपुरी की रहने वाली प्रीति देशमुख (30) अचानक से को प्रसव पीड़ा हुई. जिसके बाद परिजनों ने डायल 108 के माध्यम से सूचना दी.

रास्ते में अचानक से उठा दर्द

खबर मिलते ही EMT (Emergency Medical Technician) भुनेश्वरी देशमुख और पायलट लिवेन्द्र कुमार तुरंत उनके घर पहुंचे. महिला को एम्बुलेंस में शिफ्ट कर हॉस्पिटल के लिए रवाना हुए. तभी रास्ते में घर से लगभग 3 किलोमीटर दूर जिले के कोडिया गांव के पास गर्भवती महिला की प्रसव पीड़ा काफी ज़्यादा बढ़ गई.

सहमति से शुरू की डिलीवरी

इसके बाद ड्राइवर ने महिला की स्थिति को देखते हुए एम्बुलेंस को सड़क किनारे सुरक्षित खड़ा किया. इसके बाद, EMT भुनेश्वरी ने अपनी सूझबूझ का परिचय देते हुए सबसे पहले डॉक्टर संजय सिन्हा से संपर्क साधा और उनके सलाहनु के मुताबिक परिजनों की सहमति के बाद प्रसव प्रक्रिया  शुरू की.

ये भी पढ़ें : 

50 लाख का गबन ! खुलासा होने पर BMO समेत 4 पर गिरी गाज, FIR दर्ज

जच्चा और बच्चा दोनों स्वस्थ

कुछ ही समय में  प्रीति ने एक स्वस्थ बेटी को जन्म दिया. बच्ची की किलकारी गूंजते ही परिजनों ने भी राहत की सांस ली. सुरक्षित प्रसव के बाद, मां और बेटी को PHCहनोदा में भर्ती कराया गया. परिजनों ने सुरक्षित प्रसव के लिए 108 टीम को धन्यवाद दिया.

Advertisement

ये भी पढ़ें : 

दहेज कानून के लपेटे में पटवारी, बीवी ने दर्ज कराया मारपीट का मामला