लापरवाही: बीजेपी सरकार में भी मुख्यमंत्री बने हुए हैं कांग्रेस नेता भूपेश बघेल, अब तक अपडेट नहीं हुआ है पोर्टल

Bhupesh Baghel as CM: प्रदेश में सरकार तो कब की बदल गई है, लेकिन आज भी कागजों में सीएम भूपेश बघेल ही बने हुए है...

Advertisement
Read Time: 3 mins
Bhupesh Baghel (File Photo)

Raipur News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में  2023 के विधानसभा चुनाव (Vidhan Sabha Elections) में सत्ता बदली हुई. दिसंबर 2023 में आए चुनाव परिणाम (Election Results) के मुताबिक 90 में से 54 सीटों के साथ बीजेपी की सरकार (BJP Government) बनी. सत्ताधारी दल कांग्रेस महज 35 सीटों पर सिमट गई. सत्ता बदले पांच महीने हो चुके हैं, लेकिन छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री अब भी भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) ही बने हुए हैं. ऐसा हम नहीं बल्कि छत्तीसगढ़ विधानसभा की वेबसाइट खुद ही कह रही है.

ऐसा कैसे हो सकता है भाई!

दरअसल, छत्तीसगढ़ में तकनीकी रूप से अपडेट होने के सरकारी दांवे समय-समय पर फेल होते रहते हैं. छत्तीसगढ़ में सरकार बदल गई है और साथ ही मंत्रिमंडल बदले भी पांच महीने हो चुके हैं, लेकिन टेक्नीकली अपडेशन और डिजिटलाइजेशन की ओर बढ़ने का दावा करने वाले छत्तीसगढ़ विधानसभा की वेबसाइट में मुख्यमंत्री आज भी भूपेश बघेल ही हैं. इतना ही नहीं, कांग्रेस सरकार में मंत्रिमंडल का हिस्सा रहे टीएस सिंहदेव को उपमुख्यमंत्री, रविन्द्र चौबे, मोहम्मद अकबर, शिव डहरिया, अनिला भेड़िया, गुरु रुद्र कुमार, उमेश पटेल, मोहन मरकाम, कवासी लखमा और अमरजीत भगत को मिनिस्टर बताया जा रहा है.

सरकारी सााइट पर सीएम बने हुए है भूपेश बघेल

सरकारी वेबसाइट पर दिख रहे है पुराने नाम

छत्तीसगढ़ विधानसभा की ऑफिशयल वेबसाइट के इग्लिश पेज (https://www.cgvidhansabha.gov.in/english_new/cabinet5.html) पर भूपेश बघेल आज भी छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री बने हुए हैं. जबकि, हिंदी वेबसाइट पर फिलहाल कोई डेटा उपलब्ध नहीं है. पेज पर क्लिक करने के बाद विधानसभा की ऑफिशियल वेबसाइट से जानकारी लेना चाहे तो उसे गलत तथ्य ही मिलेंगे. बता दें कि छत्तीसगढ़ में वर्तमान में विश्णुदेव साय मुख्यमंत्री, अरुण साव और विजय शर्मा उपमुख्यमंत्री हैं. जबकि मंत्रिमंडल के सदस्यों में बृजमोहन अग्रवाल, दयालदास बघेल, ओपी चौधरी, श्याम बिहारी जायसवाल, लखनलाल देवांगन, टंकराम वर्मा, लक्ष्मी राजवाड़े हैं.

ये भी पढ़ें :- MP News: तेज रफ्तार बस ने बरपाया कहर, दो नाबालिग भाई-बहन को रौंदने से मौत पर मचा कोहराम

Advertisement

इतना ही नहीं, नई सरकार बनने के बाद बतौर वित्त मंत्री ओपी चौधरी ने छत्तीसगढ़ के इतिहास में पहली बार पेपरलेस, यानि कि डिजिटल माध्यम से फरवरी 2024 में बजट पेश किया. विधानसभा के सदस्यों को तकनीकी रूप से अपडेट रखने के लिए विधानसभा प्रशासन द्वारा लैपटॉप भी बांटे गए. लेकिन डिजिटलाइजेशन और तकनीकी रुप से अपडेट होने के दावों की पोल छत्तीसगढ़ विधानसभा की वेबसाइट सर्च करते ही खुल जा रही है.

ये भी पढ़ें :- CBI Inspector Arrested with Bribe: MP के नर्सिंग कॉलेजों से इतने लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़े गए

Advertisement
Topics mentioned in this article