NDTV की खबर का असर: भीषण गर्मी में तपने के बाद अंबिकापुर पुलिस को मिला ट्रैफिक बूथ, इन चौराहों पर लगेंगे

CG News: अंबिकापुर में भीषण गर्मी के बाद पुलिस को छायादार ट्रैफिक बूथ मिलने जा रहे हैं. जिसका फायदा पुलिस के जवानों को आने वाली बरसात में होगा. आपको बता दें कि NDTV ने इस मुद्दे को प्रमुखता से दिखाया था.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Traffic Booths for Ambikapur Police: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के अंबिकापुर (Ambikapur) में भीषण गर्मी बीत जाने के बाद प्रमुख चौक-चौराहों में पुलिस (Surguja Police) बूथ लगाए जा रहे हैं. भीषण गर्मी के अंतिम दिनों में हो रहे इस कार्य की चर्चा पूरे शहर में है. हालांकि, पुलिस के जवानों को गर्मी से भले ही राहत न मिली हो, लेकिन इन ट्रैफिक पुलिस बूथों के बरसात से ठीक पहले लगने से ट्रैफिक पुलिस (Traffic Police) के जवान को अब बारिश से राहत जरूर मिलेगी. आपको बता दें कि बीते दिनों अंबिकापुर में भीषण गर्मी पड़ रही थी. इसके बावजूद ट्रैफिक पुलिस के जवान तीखी धूप के बीच अपनी ड्यूटी रहे थे. 

इस मुद्दे को NDTV ने प्रमुखता से दिखाया था. जिसके बाद सरगुजा के पूर्व पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने ट्रैफिक पुलिस के जवानों को जल्द छायादार बूथ लगवाने की बात कही थी. हालांकि, पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल का तबादला बालोद जिले में हो गया. लेकिन, उन्होंने जैसा कहा था उसी अनुसार ट्रैफिक पुलिस के जवानों के लिए छायादार बूथ लगने लगे हैं.

Advertisement

पहले चरण में यहां लगेंगे बूथ

पुलिस अधिकारियों की मानें तो पहले चरण में ट्रैफिक पुलिस बूथ शहर के घड़ी चौक, गांधी चौक, महामाया चौक, थाना चौक, आकाशवाणी चौक, प्रतापपुर नाका चौक, लरंगसाय चौक, भारत माता चौक, बिलासपुर चौक, अंबेडकर चौक में लगाए जाएंगे. इसके बाद दूसरे चरण में शहर के बाकी बचे चौराहों में बूथ लगाए जाएंगे. पुलिस अधिकारियों के अनुसार, ट्रैफिक पुलिस बूथ की स्थापना से यातायात कर्मियों की चौक-चौराहों में स्थाई तैनाती की जा सकेगी. साथ ही चौक-चौराहों में यातायात संबंधी समस्याओं का तुरंत निराकरण किया जा सकेगा.

Advertisement

हेल्पलाइन नंबर में दर्ज होगी शिकायत

अंबिकापुर में यातायात संबंधी समस्याओं के लिए आम नागरिक त्रिनेत्र हेल्पलाइन नंबर 9627344000 पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकते हैं. इसके अलावा आम नागरिक यातायात के नियमों की अवहेलना करने वाले वाहन चालकों की जानकारी फोटो-वीडियो सहित व्हाट्सएप के माध्यम से दे सकते हैं. पुलिस टीम सूचना देने वाले या शिकायतकर्ता की जानकारी पूरी तरह से गोपनीय रखेगी.

Advertisement

यह भी पढ़ें - विष्णुदेव सरकार को घेरने की तैयारी में कांग्रेस, बलौदाबाजार हिंसा के विरोध में सभी जिलों में होगा प्रदर्शन

यह भी पढ़ें - वीरांगना लक्ष्मीबाई बलिदान दिवस 2024: खूब लड़ी मर्दानी... शहादत को सम्मान, ग्वालियर में बलिदान मेला शुरु