विज्ञापन
Story ProgressBack

Bijapur News: नक्सलियों ने फिर भाजपा नेता को उतारा मौत के घाट, हफ्ते भर में दूसरी वारदात 

BJP leader Killed: बीजापुर जिले में बुधवार को जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत भुर्रीपानी गांव के पास भाजपा नेता कैलाश नाग की हत्या कर दी है. इस घटना के बाद इलाके में खौफ है. 

Read Time: 3 min
Bijapur News: नक्सलियों ने फिर भाजपा नेता को उतारा मौत के घाट, हफ्ते भर में दूसरी वारदात 

Naxalites killed BJP leader: छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले में नक्सलियों (Naxalite) ने फिर बीजेपी नेता की गोली मारकर हत्या कर दी है. नक्सलियों ने बुधवार को जिले के भुर्री पानी गांव में वारदात को अंजाम दिया. हफ्तेभर में BJP नेता के हत्या की यह दूसरी घटना है. वहीं, बस्तर (Bastar) में पिछले सालभर के अंदर भाजपा नेता या सदस्य की यह आठवीं हत्या है. इस घटना के बाद इलाके में दहशत का माहौल है. 

ऐसे दिया घटना को अंजाम

लोकसभा चुनाव (Lok Sabha Election) नजदीक आते ही नक्सलियों ने नेताओं को टारगेट करना शुरू कर दिया है. इसी कड़ी में बीजापुर जिले में बुधवार को जांगला थाना क्षेत्र के अंतर्गत भुर्री पानी गांव के पास भाजपा नेता कैलाश नाग की हत्या कर दी गई. जानकारी के मुताबिक़ बुधवार की शाम पांच बजे भुर्री पानी गांव में वन विभाग द्वारा तालाब का निर्माण कराया जा रहा था. वहां कुछ लोग पहुंचे और निर्माण कार्य में लगी जेसीबी मशीन में आग लगा दी.  कुछ देर बाद हमलावरों ने घटनास्थल के निकट भाजपा नेता नाग की गोली मारकर हत्या कर दी. घटना को अंजाम देने के बाद हमलावर वहां से फरार हो गए. जानकारी मिलने पर पुलिस दल को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया. नाग भाजपा व्यापारी प्रकोष्ठ के मंडल उपाध्यक्ष थे.

ये भी पढ़ें Chhattisgarh : चुनाव से पहले शहरी जनता को रिझाने की कोशिश, मंत्री ने नगरीय निकायों को बांटे 56.23 करोड़ रुपए

साल भर में हुई इतनी हत्याएं 

जिले में बीते शुक्रवार को संदिग्ध नक्सलियों ने भाजपा के जिला स्तर के नेता और जनपद पंचायत के सदस्य तिरुपति कटला की हत्या कर दी थी. पिछले साल नवंबर में विधानसभा चुनाव से पहले नक्सलियों ने भाजपा की नारायणपुर जिला इकाई के उपाध्यक्ष रतन दुबे की उस समय हत्या कर दी थी, जब वह प्रचार कर रहे थे. इससे पहले 20 अक्टूबर को जिले के मोहला-मानपुर-अंबागढ़ चौकी के सरखेड़ा गांव में भाजपा कार्यकर्ता बिरजू ताराम की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. जून 2023 में बीजापुर जिले में नक्सलियों ने एक स्थानीय भाजपा नेता की हत्या कर दी थी. पिछले साल फरवरी में बस्तर संभाग में अलग-अलग घटनाओं में तीन भाजपा नेताओं की हत्या कर दी गई थी. 

ये भी पढ़ें Chhattisgarh: सरकार ने ACB व EOW में किया बड़ा उलटफेर, 32 अफसरों को भेजा गृह विभाग, 25 नए अधिकारी नियुक्ति

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close