विज्ञापन
Story ProgressBack

Chhattisgarh: सरकार ने ACB व EOW में किया बड़ा उलटफेर, 32 अफसरों को भेजा गृह विभाग, 25 नए अधिकारी नियुक्ति

Chhattisgarh Economic Offenses Investigation Branch: राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद एसीबी-ईओडब्ल्यू में यह पहला बड़ा फेरबदल है. ये बदलाव ऐसे वक्त में किया गया है, जब राज्य में कोयला परिवहन, शराब व्यापार, जिला खनिज फाउंडेशन फंड और राज्य के लोक सेवा आयोग भर्ती से संबंधित कथित घोटालों की ये दोनों ही एजेंसिया जांच कर रही है.

Read Time: 2 min
Chhattisgarh: सरकार ने ACB व EOW में किया बड़ा उलटफेर, 32 अफसरों को भेजा गृह विभाग, 25 नए अधिकारी नियुक्ति

Anti-Corruption Bureau Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) ने राज्य के भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ACB) और राज्य आर्थिक अपराध अन्वेषण शाखा (EOW) में बड़ा फेरबदल करते हुए वहां पदस्थ 32 पुलिस अधिकारियों को पुलिस मुख्यालय (PHQ) भेज दिया है. इसके साथ ही राज्य सरकार ने राज्य के विभिन्न जिलों और पुलिस बटालियनों में तैनात 25 पुलिस अधिकारियों को राज्य के एसीबी/ईओडब्ल्यू में तैनात कर दिया है.

इन अफसरों को भेजा गया गृह विभाग

अधिकारियों ने बताया कि राज्य के सामान्य प्रशासन विभाग ने स्थानांतरण और नियुक्ति के दो आदेश मंगलवार रात को जारी किए. आदेश के अनुसार राज्य शासन ने उप महानिरीक्षक (DIG) प्रखर पांडे, पुलिस अधीक्षक पंकज चंद्रा, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक (एएसपी) कीर्तन राठौड़, ओम चंदेल और अमृता सोरी तथा दस उप पुलिस अधीक्षक और 17 निरीक्षकों सहित 32 अधिकारियों और कर्मचारियों को वापस गृह विभाग की सेवा में भेज दिया है. इसके साथ ही उन्हें पुलिस मुख्यालय नवा रायपुर में स्थानांतरित कर दिया गया है. ये अधिकारी और कर्मचारी राज्य के एसीबी और ईओडब्ल्यू में प्रतिनियुक्ति पर थे.

इन अफसरों को एसीबी और ईओडब्ल्यू में हुई तैनाती

राज्य शासन के एक अन्य आदेश के अनुसार सातवीं बटालियन छत्तीसगढ़ सशस्त्र बल (सीएएफ) के कमांडेंट गोवर्धन राम, सीएएफ की दूसरी बटालियन के कमांडेंट टीआर कोशिमा, बलरामपुर एएसपी चंद्रेश ठाकुर, सरगुजा एएसपी पुप्लेश पात्रे समेत 25 पुलिस अधिकारियों को, जो राज्य के विभिन्न जिलों में तैनात थे. उन्हें प्रतिनियुक्ति पर एसीबी-ईओडब्ल्यू में पदस्थ किया गया है.

राज्य में भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनने के बाद एसीबी-ईओडब्ल्यू में यह पहला बड़ा फेरबदल है. एजेंसी द्वारा कोयला परिवहन, शराब व्यापार, जिला खनिज फाउंडेशन फंड और राज्य के लोक सेवा आयोग भर्ती से संबंधित कथित घोटालों में प्राथमिकी दर्ज करने के बाद यह घटनाक्रम सामने आया है.

MPCG.NDTV.in पर मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार,लाइफ़स्टाइल टिप्स हों,या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें,सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
NDTV Madhya Pradesh Chhattisgarh
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close