MLA Son Case: पुलिस ने कसा विधायक के बेटे पर शिकंजा तो आदिवासी युवक के खिलाफ लूट का कराया मामला दर्ज, जानें क्या है पूरा मामला

CG News: बेमेतरा में दशहरा उत्सव के दौरान एक आदिवासी व्यक्ति पर हमला करने के आरोप में विधायक के बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया था. अब उसके रिपोर्ट के आधार पर पुलिस ने आदिवासी युवक के खिलाफ मामला दर्ज किया है.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
बेमेतरा पुलिस के पास पहुंचा मारपीट के दोनों पक्षों का केस

Bemetra News: छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के बेमेतरा जिले में दशहरा उत्सव (Dasshera Celebration) के दौरान आदिवासी व्यक्ति (Aadivasi Boy attacked) पर हमला करने के आरोप में भाजपा विधायक इश्वर साहू (Ishwar Sahu) के बेटे के खिलाफ पुलिस ने मामला दर्ज किया. कृष्णा साहू (Krishna Sahu) पर आरोप है कि उन्होंने आदिवासी युवक के साथ मारपीट की. इस मामले में पुलिस ने अब विधायक के बेटे के रिपोर्ट के बाद उस आदिवासी के खिलाफ लूट का मामला दर्ज कर लिया है. अब पुलिस पूरे मामले की गहराई से जांच कर रही है.  

आदिवासी युवक पर लगाया लूट का आरोप

पूरा मामला साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विचार मीठा गांव का है. साजा के विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू और आदिवासी युवक राहुल ध्रुव के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. बीच बचाव करने पहुंचे मनीष मंडावी के ऊपर विधायक पुत्र ने चूड़े से सिर पर वार कर दिया, जिसके चलते उन्हें गंभीर चोट आई थी. मामले में भूपेश बघेल ने एक्स पर पोस्ट भी किया. मामले में विधायक के बेटे ने आदिवासी युवक पर 10 हजार रुपये लूट का आरोप लगा दिया.

Advertisement

क्या है पूरा मामला

साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले विचार मीठा गांव में 13 अक्टूबर की रात्रि 11:00 बजे सांस्कृतिक कार्यक्रम के दौरान साजा विधानसभा के विधायक ईश्वर साहू के बेटे कृष्णा साहू और आदिवासी युवक राहुल ध्रुव के बीच किसी बात को लेकर विवाद हो गया. बीच बचाव करने पहुंचे मनीष मंडावी के ऊपर विधायक पुत्र ने चूड़े से सिर पर वार कर दिया जिसके चलते उन्हें गंभीर चोट आई थी. इसके बाद थाने पहुंच कर वह अपराध पंजीबद करने के लिए पहुंचा, लेकिन थानेदार की ओर से अपराध पंजीबद नहीं किया गया. जिस पर आदिवासी समाज के लोग उग्र हो गए. पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने X पर लिख कर सवाल खड़े किए पुलिस की कार्यप्रणाली को लेकर.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- रोजगार मेले में गुना विधायक ने छात्रों को सुनाई खरी-खोटी, अपनी आलोचना पर भी काफी कुछ कहा

Advertisement

ऐसे हुए थी एक बेटे की हत्या 

पिछले साल आठ अप्रैल को साजा विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत बिरनपुर गांव में सांप्रदायिक हिंसा में ईश्वर साहू के एक अन्य पुत्र 22 वर्षीय भुनेश्वर साहू की हत्या कर दी गई थी. राज्य में जब विधानसभा के चुनाव हुए तब भाजपा ने इस घटना को लेकर तत्कालीन कांग्रेस सरकार पर तुष्टिकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया था.

ये भी पढ़ें :- CG: भाजपा विधायक ईश्वर साहू के पुत्र के खिलाफ मुकदमा दर्ज, जानिए क्या है पूरा मामला?

Topics mentioned in this article